वाह योगी जी वाहः गांव में पोल हैं न तार, बिजली का बिल आया हजार पार

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 02:26 PM (IST)

मिर्जापुरः प्रदेश के विद्युत राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल के गृह जनपद मिर्जापुर में बिजली विभाग का अनोखा खेल चल रहा है। सिटी विकास खण्ड के महुवारी कला गांव में स्थिति यह है कि वहां पर पोल हैं न तार और बिजली का बिल हजार पार मिल रहा है। ग्रामीणों के धरना प्रदर्शन के बावजूद भी हालात नहीं बदले। अब विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि कैंप लगाकर जांच की जाएगी और उनका बिल निरस्त किया जाएगा।

PunjabKesari
बता दें कि यूपी सरकार की सौभाग्य योजना सिटी विकास खण्ड के गांव बघेलपुर महुवारी कला के बाशिंदो के लिए दुर्भाग्य योजना बन कर रह गई है। बस्ती में न पोल है न बिजली के तार लेकिन बिल हजारों में आ रहा है। यहां पर चार माह से बिजली का बिल आने से परेशान ग्रामीण अधिकारियों के यहां चक्कर लगा रहे हैं। जबकि बस्ती के लोगों की रात ढिबरी में कट रही है।
PunjabKesari
ग्रामीण अवधेश हरिनाथ पाल का कहना है कि कुछ महीने पहले प्रधान ने जहां पर बिजली आने की खुशखबरी देते हुए, गांव में सर्वे भी कराया था। जिसके दौरान सबसे आधार कार्ड भी लिया गया था, लेकिन यहां पर बिजली तो नहीं आई पर सबके घर पर 4 महीने से बिल जरूर आ रहा है। जिससे सभी ग्रामीणों ने मिलकर फतहा के बिजली विभाग अधिकारियों से बताया तो उन्होंने इसके जांच का आश्वासन दिया था, पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों के घर पर ढिबरी से सभी बच्चे पढ़ रहे हैं, और अपना काम कर रहे हैं। बस्ती के लोग अधिकारियों के यहां चक्कर लगाकर थक गए हैं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।   

PunjabKesari
कैंप लगाकर किया जाएगा बिल को निरस्त- मुख्य अभियंता वितरण
बिना बिजली कनेक्शन के हजारों का बिल आने की बात पर सफाई देते हुए बिजली विभाग के अधिकारी आर. के. श्रीवास्तव ने कहा कि बिजली का मीटर लगाने के लिए एक संस्था को कहा गया था । उसके द्वारा मीटर लगाया गया होगा। अब पोल, तार व ट्रांसफार्मर की जांच करा करके उनके बिल को निरस्त करने की कार्रवाई कैंप लगाकर की जाएगी।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static