अमेठी: ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट का अचानक खेत में उतरने से मचा हड़कंप, हो सकती थी बड़ी दुर्घटना

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 01:50 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में जिले में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी फुरसतगंज में सोमवार को इमरजेंसी लैंडिंग करायी गई। इसे एक ट्रेनी पायलट चला रहा था। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी के अधिकारी मौके पर मौजूद है।

मामला  फुरसतगंज इलाके के खैरना गांव का है। जानकारी के मुताबिक, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी फुरसतगंज का एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की खैरना गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इसे एक ट्रेनी पायलट चला रहा था। प्रशिक्षु पायलट अभय पटेल इस एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे थे। बताया जा रहा है कि हादसे में विमान के आगे का हिस्सा कुछ डैमेज हो गया है। 

हालांकि, ट्रेनी पायलट सुरक्षित है। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी के अधिकारी मौके पर मौजूद है। मौके पर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई है। इस दौरान ग्रामीण एयरक्राफ्ट के साथ सेल्फी लेते नजर आ रहे है। इसपर एक ट्रेनी और एक ट्रेनर सवार थे। बताया जा रहा है कि ट्रेनर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। बताते चलें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में ट्रेनी पायलटों को एयरक्राफ्ट से ट्रेनिंग दी जाती है। इसी दौरान उसमें तकनीकी खराबी आ गयी, जिसके बाद एयरक्राफ्ट अचानक खेत में उतारा गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static