MSP के लिए करना होगा बड़ा आंदोलन ताकि आसाम और मेघालय के किसानों को भी मिले लाभ: राकेश टिकैत

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 12:44 PM (IST)

अलीगढ़: भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) आज सोमवार को टप्पल पहुंचे। जहां उन्होंने किसान नेता विजय तालान के घर पर कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की। जिसमें राकेश टिकैत ने MSP को लेकर एक बड़ा आंदोलन करने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने देश के किसानों को कहा कि उन्हें इस आंदोलन के लिए तैयार रहना चाहिए।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
Madhya Pradesh की तर्ज पर यूपी सरकार गेहूं खरीद के मानको में केंन्द्र से करेगी राहत की मांग
भाजपा के स्थापना दिवस से आंबेडकर जयंती तक चलेगा सामाजिक न्याय सप्ताह, भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल ने की तैयारियों की समीक्षा


पूरे देश में उठ रही है MSP की डिमांड- राकेश टिकैत
राकेश टिकैत ने कहा कि MSP पर एक बड़े आंदोलन की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए देश के किसानों को तैयार रहना चाहिए और इस बार MSP की डिमांड पूरे देश में उठ रही है। आसाम और मेघालय के किसानों को भी MSP  का लाभ मिले। क्योंकि, चावल की खेती वहां के किसान भी करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर केंद्र सरकार फसलों की MSP लागू नहीं करती है तो बड़ा आंदोलन करेंगे। सब जगह जाकर किसानों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। अब पूरे देश में इसकी आवाज किसान उठाने लगे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
Sonbhadra News: पत्नी की बेरहमी से हत्या कर लाश के पास सो गया पति, फैली सनसनी
अयोध्या में रामजन्म भूमि परिसर, हाईकोर्ट और सचिवालय की बढ़ाई सुरक्षा, 7 BDDS और AS चेक टीमें की तैनात


'सरकार को जल्द मुआवजा देना चाहिए ताकि किसानों को राहत मिल सके'
वहीं, बारिश और ओलावृष्टि से फसलों के हो रहे नुकसान को लेकर टिकैत ने कहा कि किसानों का 50 प्रतिशत नुकसान हो गया है। इसको लेकर अधिकारियों को चिट्ठी लिखकर हर खेत का फिजिकल रूप से सर्वे करने को कहा है। साथ ही किसानों को मुआवजा भी उसी आधार पर तय करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड, मध्य प्रदेश इन क्षेत्रों में किसानों को काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि बागवानी करने वाले किसान भी परेशान हैं। इसका मुआवजा भी सरकार को तुरंत देना चाहिए, ताकि किसानों को राहत मिले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static