फिल्मी स्टाइल में ज्वैलर्स की दुकान से चोरों ने सोने-चांदी समेत उड़ाए लाखों

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 05:16 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में फ़िल्मी तर्ज पर एक ज्वैलर्स की दुकान को निशाना बनाया गया। जहां कुछ अज्ञात चोर छत के रास्ते रस्सी बांधकर नीचे उतरे और दुकान का शटर काटकर लाखों रुपए वा सोना-चांदी चोरी कर उसी रास्ते से फरार हो गए। ज्वैलर्स की दुकान में हुई चोरी की वारदात जब पुलिस को पता लगी तो एसएसपी,एसपी व सीओ समेत अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। जांच-पड़ताल करने के बाद पुलिस जब किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी तब फोरेंसिक एक्सपर्ट व खोजी कुत्ते को बुलाया गया। फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल से कई सबूत जमाकर जांच में जुट गई है।
PunjabKesari
बता दें कि कलक्टरगंज थाना क्षेत्र का नयागंज इलाका सोने-चांदी के कारोबार के रूप में जाना जाता है। इसी क्षेत्र में सोने-चांदी का कारोबार करने वाली फर्म लाला राजकिशोर ज्वैलर्स की दुकान में देर रात कुछ अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। चोरों ने जो रास्ता अपनाया वो किसी फ़िल्मी स्टाइल से कम नहीं था। 6 महले की बनी बिल्डिंग के पहले महले पर संदीप गुप्ता की लाला राजकिशोर ज्वैलर्स के नाम से दुकान है।
PunjabKesari
देर रात कुछ अज्ञात चोर बिल्डिंग की छत से तीसरे महले पर पहुंचे, लेकिन वहां से नीचे आने वाला जीने का शटर बंद था। जिसके बाद चोरों ने बिल्डिंग के तीसरे महले के जंगले से रस्सी बांधकर लिफ्ट वाले रास्ते से नीचे गिराई और उसी के सहारे पहले महले पर पहुंच गए। वहीं चोर अपने साथ लाए औजारों की मदद से दुकान में लगे शटर का ताला काटकर अंदर घुसे और दुकान में मौजूद सोना-चांदी व नकदी रुपया लेकर उसी रास्ते से फरार हो गए।
PunjabKesari
दुकान मालिक संदीप गुप्ता का कहना है कि 6 लाख रुपया नकद, 32 किलो चांदी व 120 ग्राम सोना दुकान से चोरी हुआ है जिसकी सब कीमत मिलाकर करीब 27 लाख है। फिलहाल दुकान मालिक संदीप ने किसी पर शक जाहिर नहीं किया है फिर भी उनका कहना है कि किसी ने रेकी कर वारदात को अंजाम दिया है।
PunjabKesari
वंही घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी अनंत देव तिवारी का कहना है कि जिस बिल्डिंग में ज्वैलर्स की दूकान है उसके चौथे महले पर लेबरों द्धारा कुछ काम किया जा रहा था। जो लोग यहां पर काम कर रहे थे वो या फिर किसी नजदीकी ने घटना को अंजाम दिया हो ऐसा हो सकता है।
PunjabKesari
दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे काफी दिनों से खराब पड़े हुए हैं फिर भी घटना का खुलाशा करने के लिए पुलिस की टीमें गठित की गयी हैं। सर्विलांस व स्वाट टीम को लगाया गया है जल्दी ही घटना का खुलाशा किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static