राम की नगरी में आने का यह सही वक्त नहीं: विहिप

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 05:38 PM (IST)

अयोध्याः देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से चिंतित विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने श्रद्धालुओं विशेषकर दक्षिण भारतीयों से कुछ दिनों के लिए अयोध्या का प्रस्तावित दौरा रद्द करने की अपील की है। विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने शनिवार को सरकार से मांग की कि वह दक्षिण भारत से अयोध्या आ रहे श्रद्धालुओं पर रोक लगाए और लोगों से अपील करे कि वे अयोध्या का दौरा करने से बचे।

शर्मा ने विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम् में कहा कि देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में दक्षिण भारत से आ रहे श्रद्धालुओं पर रोक लगाये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के संत-धर्माचार्य और देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ने भी भीड़-भाड़ के इलाके में न जाने और कोरोना वायरस से बचने के लिये साफ-तौर से हिदायत भी दिया है। दक्षिण भारत से निरन्तर आ रहे श्रद्धालुओं की भीड़ से सम्पूर्ण अयोध्या नगरी चिंतित और भयग्रस्त हो रही है।

शर्मा ने कहा कि सम्पूर्ण देश ही नहीं बल्कि विश्व कोरोना महामारी के विरुद्ध संगठित है और सभी जानते भी हैं कि विश्व के प्रथम और द्वितीय युद्ध में भी इतने देश संघर्षरत नहीं रहे जितना वर्तमान के करोना वायरस जैसे बीमारी से हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या सदैव सम्पूर्ण विश्व के लिये शांति, सछ्वाव, सुखमय जीवन की कामना करती आई है, इसलिए यहां के संत-धर्माचार्य भी यही चाहते हैं कि इस दौरान मठ-मंदिरों में श्रद्धालु न दिखायी पड़ें तो बहुत ही अच्छा होगा।

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र, केरल, कर्नाटक आदि से श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं जबकि भारत में सबसे अधिक करोना वायरस का प्रभाव महाराष्ट्र जैसे दक्षिण राज्यों में है। उन्होंने कहा कि पूज्य संत-धर्माचार्यों और स्थानीय जनमानस की इस पीड़ा पर भी प्रशासन तत्काल ध्यान केन्द्रित करे और महामारी से मुक्ति होने तक दक्षिण के श्रद्धालुओं के आगमन पर रोक लगाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static