ये है योगी राज की ''गड्ढा मुक्त'' सड़क! जहां गड्ढे में सड़क है या फिर सड़क में गड्ढे कुछ पता नहीं चलता

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 01:22 PM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में सिटी ऑफ लेक की सड़क समझकर सरपट भागने की कोशिश जान लेवा हो सकती है। क्योंकि इस नाम से चर्चित इस शहर की सड़कों की हालत वैसी नहीं हैं। इसका कारण यह है कि गड्ढे में सड़क है या फिर सड़क में गड्ढे हैं यह पता भी नहीं चलेगा। पूरे उत्तर प्रदेश की विकास की गंगा सिर्फ फर्रुखाबाद में बह रही है। विकास के नाम पर योगी सरकार की गड्डा युक्त सड़क जिले में दिखाई दे रही है। इनमें कुछ तो डेंजर जोन के रूप में मुंह बाए खड़ी है और आए दिन यहां दुर्घटना घटती रहती हैं।

PunjabKesari
जानकारी मुताबिक आमतौर पर 52 किलोमीटर की दूरी किसी भी दो पहिया या चार पहिया वाहन से तय करने में 30 मिनट से 45 मिनट का समय लगता है, लेकिन इस 52 किलोमीटर की खस्ताहाल सड़क पर इस दूरी को तय करने में लगभग 2 घंटे का समय लोगों का बर्बाद होता है। समय के साथ ही ईंधन की बर्बादी भी होती है। बीते 3 साल में इस सड़क पर हुए हादसों में 80 लोगों की मौत हुई है। जबकि 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। ऐसे में इन गड्ढों वाली सड़कों की हालत ऐसी बन चुकी है कि सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी। हास्यास्पद तो यह है कि यह जिला ही प्रशासन को दिखाई दे रहा है और जिले के जनप्रतनिधियों को भी ।

PunjabKesari
आपको बता दें कि लाखों खर्च कर बनाई गई इन सड़कों की दशा और दुर्दशा को देखने वाला कोई नहीं है। दिन के समय में तो फिर भी गनीमत है, पर रात का सफर तो बिल्कुल ही नहीं। सड़कों पर होने वाले गड्ढों को समय पर नहीं भरा जा रहा है, जिससे उनका आकार बढ़ता जा रहा है और वे बदहाल होती जा रही है, जिससे इन पर गुजरने वाले राहगीर परेशान है। जबकि जिम्मेदार अफसर इनकी मरम्मत पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। परिणामस्वरूप लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

PunjabKesari
ज्ञात हो कि बेवर से रामगंगा पुल तक 52.770 किमी दूरी के फोरलेन हाईवे में 49.220 किमी क्षेत्र फर्रुखाबाद इकाई क्षेत्र में है। यह हाईवे 35 गांवों से होकर निकलेगा जबकि 3.50 किमी भाग जनपद मैनपुरी में है। तीन सालों में बरेली हाईवे को जाम करने की लगभग 20 बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। इनके पीछे मुख्य वजह सड़क पर हुआ हादसा ही था। जिसमें अपनों की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने हाइवे को जाम कर दिया था। वहीं इस मामले में विधायक नागेंद्र सिंह से बात की तो उन्होंने बताया की इस सड़क को नए सिरे से बनाया जा रहा है। टेंडर हो चूका है और काम शुरू हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static