अतीक को देवरिया से अन्य जेल में शिफ्ट करने की कवायद शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 02:37 PM (IST)

देवरियाः कभी उत्तर प्रदेश की शांत जेलों में शुमार देवरिया जेल में खराब होते माहौल को देखते हुये फूलपुर के पूर्व सांसद अतीक अहमद को अन्य जेल में शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी गई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बाहुबली अतीक अहमद को 04 अप्रैल 2017 को नैनी जेल से यहां शिफ्ट किया गया था। जेल की जांच पड़ताल में कई बार अतीक के बैरक से प्रतिबन्धित वस्तुएं मिल चुकी हैं। जेल के खराब होते माहौल को देखते हुये जिला प्रशासन ने बुधवार को आईजी जेल को चिट्ठी भेज कर अतीक अहमद को किसी दूसरी अन्य जेल में भेजने के लिये लिखा गया है।

गौरतलब है कि मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हुई हत्या का आरोपी सुनील राठी का भाई कुख्यात अपराधी अरविन्द राठी को करीब एक साल बाद फिर से देवरिया जेल में बुधवार को शिफ्ट किया गया था। अरविन्द राठी के देवरिया जेल में आने से जेल प्रशासन की धड़कन तेज हो गई है। जिसको देखते हुये जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने आईजी जेल को चिट्ठी भेजकर अतीक को कहीं और शिफ्ट करने के लिये लिखा है।  सूत्रों के अनुसार देवरिया जेल में आने पर कैदी अरविन्द राठी ने जेल प्रशासन को चिट्ठी लिखकर अपनी जान को खतरा बताया है।

उसने अपने चिट्ठी में लिखा है कि इस जेल में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई शातिर अपराधी बंद हैं जिस कारण उसके ऊपर कभी भी जानलेवा हमला हो सकता है तथा उसे सुरक्षित स्थान पर रखा जाय।

सूत्रों के अनुसार इस समय देवरिया जेल में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर का शातिर अपराधी केडी सिंह सहित कई अपराधी बन्द हैं। जेल में बदले माहौल को देखते हुये जेल की सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद कर दी गई और जेल अब सीसीटीवी कैमरे से लैस हो गई है और इसके माध्यम से जेल में बंद बन्दियों और बंदी रक्षकों की निगरानी कराई जा रही है। इस संबंध में जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि जेल के औचक निरीक्षणों में जेल तथा अतीक अहमद के बैरक से कई प्रतिबन्धित वस्तुयें मिली थी। जिसको देखते हुए अतीक अहमद को किसी अन्य जेल में भेजने के लिये चिट्ठी लिखी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static