बड़ा हादसा टलाः झांसी में मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरने से यातायात हुआ प्रभावित

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 03:31 PM (IST)

झांसीः जिले में रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर स्थित रेलवे यार्ड में मंगलवार सुबह मालगाड़ी की पांच बोगियां पटरी से उतर जाने के कारण रेल यातायात कुछ समय के लिए प्रभावित हुआ। करीब दो घंटे बाद ट्रेनों का संचालन सामान्य हो सका। उत्तर मध्य रेलवे झांसी मंडल के प्रबंधक आशुतोष ने बताया कि हावा से लालपुर की ओर जाने वाली एक मालगाड़ी की पांच बोगियां आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे पटरी से उतर गई।

वहीं, तत्काल कार्रवाई करते हुए इन बोगियां पटरी से हटाया गया और करीब दो घंटे बाद इस रास्ते से होकर झांसी,कानपुर इंटरसिटी को चलाया गया और अन्य लाइनें भी क्रमश: शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोई यातायात बाधित नहीं है। दुर्घटना के संबंध में जांच कमेटी गठित की गई है। बताया जा रहा है कि हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत ही दुर्घटना राहत गाड़ी को रवाना किया गया और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रिस्टोरेशन हेतु पहुंच गए। वहीं, गाड़ी के आगे के हिस्से को मुस्तरा की दिशा में खींच कर घटना स्थल से हटाया गया और पीछे के हिस्से को खींच कर हंप लाइन में पहुंचाया दिया गया।

इसी दौरान बचाव कार्य के चलते पहली गाड़ी लखनऊ इंटरसिटी घटना स्थल से रवाना कर दिया गया। वहीं, बुधवार को यात्रा प्रारंभ करने वाली गाड़ी सं 11807 वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-आगरा गाड़ी को कैंसिल कर दिया गया। साथ ही कई गाड़ियों के मार्ग में बदलाव किया गया है। जिसमें गाड़ी सं 12625 त्रिवेंद्रम-नई दिल्ली का रूट डायवर्ट कर बरास्ता महादेव खेड़ी-गुना-ग्वालियर, गाड़ी सं 00761 रेनिगुंटा -निजामुद्दीन का रूट डायवर्ट कर बरास्ता महादेव खेड़ी-गुना-ग्वालियर, गाड़ी सं 12803 विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन का का रूट डायवर्ट कर बरास्ता महादेव खेड़ी-गुना-कोटा-मथुरा से निकाला जाएगा। इसी के साथ ही गाड़ी सं 12707 तिरुपति-निजामुद्दीन का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेव खेड़ी-गुना--कोटा-मथुरा, गाड़ी सं 18477 पुरी-योग नगरी ऋषिकेश का मार्ग परिवर्तन बरास्ता महादेव खेड़ी- गुना--कोटा-मथुरा मार्ग से रवाना किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static