Corona की वजह से बिगड़ी देश की अर्थव्यवस्थाः केंद्रीय मंत्री नकवी

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 04:19 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था का जिम्मेदार कोरोना को ठहराया। उन्होंने कहा कि हम सब की जिम्मेदारी है कि संयम और सावधानी के साथ कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा है कि हालांकि कोरोना की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई संभव नहीं है, लेकिन उन्होंने ये भी कहा है कि जान है तो जहान है। क्योंकि अगर हम सुरक्षित रहेंगे तब कारोबार और व्यवसाय भी कर सकते हैं। इसके साथ ही धार्मिक पर्व भी मना सकते हैं। 

नकवी ने कहा है कि 2018 में प्लेग की महामारी से देश में डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी, लेकिन आज लोगों के संयम और सावधानी के साथ ही कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों की गाइडलाइन का पालन करने के चलते ही देश में कम से कम नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा है कि भारत अकेला ऐसा देश है जहां पर कोरोना काल में नौ माह तक 81 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया गया है और लोगों के स्वास्थ्य की भी देखभाल की जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी द्वारा कोरोना को लेकर लिए गए सख्त फैसलों से हमारे देश में अन्य देशों की तुलना में कम प्रभाव पड़ा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि आने वाले एक दो महीनों में हमारे देश में कोरोना को लेकर सामान्य स्थिति हो जाएगी। वहीं कोरोना को लेकर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए नकवी ने कहा है कि विपक्ष कोसने में यकीन करता है, जबकि हम काम करने में यकीन करते हैं।

बता दें कि हर वर्ष मोहर्रम के मौके इबादत के लिए मुख्तार अब्बास नकवी प्रयागराज आते हैं।बरेली में अपनी बीमार बहन को देखने के बाद नकवी शुक्रवार को प्रयागराज पहुंचे और सीधे अपने गांव भदारी के लिए रवाना हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static