उन्नाव: BJP का झंडा लगाकर गो तस्करी करने वाले 13 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 02:59 PM (IST)

उन्नाव: हसनगंज कोतवाली पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब एक दो नहीं बल्की 13 गो तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस काफी लंबे समय से मांस बिक्री करने वाले अंतर्जनपदीय गो तस्कर गिरोह को पकड़ने के फिराक में थी। शातिर गो तस्कर लग्जरी गाड़ियां और पुलिस की गिरफ़्त से बचने के लिए वाहनों पर बाक़ायदा बीजेपी के झंडे का भी इस्तेमाल कर रहे थे। उनके पास से पुलिस ने तीन लग्जरी वाहनों के साथ ही तीन बाइक व अवैध तमंचे भी बरामद किए।

बता दें कि हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के अलावा जिले के अन्य कोतवाली क्षेत्र में बीते कुछ महीने से गो तस्करों का बड़ा गिरोह सक्रिय था। गो तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधिकारी बीते कई दिनों से मुखबिर वा सर्विलांस की मदद से उनकी तलाश कर रहे थे। सोमवार देर रात हसनगंज कोतवाली पुलिस स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर 13 गो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक होंडा सिटी कार में गो मांस भी बरामद किया गया। इसके अलावा एक वर्ना कार, एक स्कार्पियो, तीन बाइक, तीन अवैध तमंचे व जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

बचने के लिए बीजेपी के झंडे का इस्तेमाल
पुलिस के मुताबिक शातिर गो तस्कर पुलिस से बचने के लिए वाहनों पर बाक़ायदा बीजेपी के झंडे का भी प्रयोग कर रहे थे। फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों पर जिले के कई थानों समेत लखनऊ, बाराबंकी व सीतापुर में भी गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। उधर एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 15 हजार रुपये का नगद इनाम देने की घोषणा की है।

एएसपी ने बताया कि आरोपियों ने जिले के सोहरामऊ, अजगैन, बीघापुर, पुरवा, हसनगंज व गंगा घाट थाना क्षेत्र में मवेशियों के वध की छह घटनाएं स्वीकार की हैं। साथ ही बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर अपराधी हैं, जो जनपद के अलावा गैर जनपदों में भी गोकशी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। अभी भी गिरोह के कुछ सदस्य फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static