उन्नाव के CO को डिमोट कर बनाया गया सिपाही: महिला कॉन्स्टेबल के साथ होटल में पकड़े गए थे, जांच के बाद फैसला

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 01:58 AM (IST)

Lucknow News:  उन्नाव के प्रमोट सीओ कृपा शंकर कनौजिया को सरकार ने डिमोट कर उनके मूल पद PAC के 26 बटालियन के सिपाही के पद पर तैनात कर दिया है। लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक ने यह आदेश जारी किया। कृया शंकर 2021 में छुट्टी लेकर अपना सीयूजी (CUG) और पर्सनल मोबाइल बंद करके गायब हो गए थे। उनकी पत्नी ने हत्या की आशंका जताकर शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी लोकेशन ट्रेस कर पुलिस कानपुर पहुंची, तो यह एक महिला सिपाही के साथ होटल में थे। इसके बाद DGP ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। तब से उनकी विभागीय जांच चल रही थी।
PunjabKesari
जुलाई 2021 को छुट्टी लेकर हुए थे 'लापता'
बता दें कि तत्कालीन उन्नाव के सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को एसपी उन्नाव से पारिवारिक वजहों से छुट्टी मांगी थी। लेकिन छुट्टी मंजूर होने के बाद वो घर जाने की बजाय कहीं और चले गए थे। बताया गया कि उन्होंने कानपुर में एक होटल में चेकइन किया था। उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी। इस दौरान सीओ ने अपने प्राइवेट और सरकारी, दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए थे। इधर सीओ का नंबर बंद जाने पर परेशान पत्नी ने जब पूछताछ की तो पता चला कि वह छुट्टी लेकर घर के लिए निकले थे। इस पर पत्नी ने एसपी उन्नाव को फोन करके मदद मांगी थी। किसी अनहोनी की आशंका में एसपी उन्नाव ने सर्विलांस टीम को लगाया तो पता चला कि सीओ कृपा शंकर कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क कानपुर में एक होटल में आकर बंद हो गया था।
PunjabKesari
सीओ और उनकी महिला मित्र सीसीटीवी कैमरे में हुए थे कैद
उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल पहुंची, जहां सीओ की लोकेशन पता चली थी। पुलिसकर्मियों को कानपुर के होटल में सीओ और महिला सिपाही साथ मिले। बताया जा रहा है कि सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस सीओ से जुड़े वीडियो अपने साथ ले गई थी। होटल में एंट्री करते समय सीओ और उनकी महिला मित्र सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे। वह मूल रूप से गोरखपुर मंडल के एक जिले के रहने वाले हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static