UP: विचित्र बुखार से एक दिन में बच्चे सहित 3 लोगों की मौत, गांव में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 01:53 PM (IST)

फर्रुखाबाद: यूपी के फर्रुखाबाद में थाना कमालगंज के गांव भीखा नगला में एक साथ 3 लोगों की मौत होने से गांव में हड़कंप मचा गया। इसकी जानकारी मिलने पर आनन-फानन में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी फर्रुखाबाद आरसी माथुर मौके पर पहुंचे और स्थिति का गंभीरता से जायजा लिया। इसी के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्वास्थ्य केंद्र कमालगंज डॉक्टर शोभित कुमार सिंह, डॉक्टर सुधाकर ग्राम प्रधान आशा बहू उप स्वास्थ्य केंद्र बीबीपुर ने कड़े दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गांव में घर घर गलियों में जाकर देखें कहीं काफी दिनों से पानी तो नहीं भरा है। उन्होंने जांच किट लेकर घर-घर जाकर जांच करने के दिशा निर्देश दिए।

काफी समय से मकानों अथवा किसी भी इमारत के पास घास फूस गंदगी का ध्यान रखें। गांव में झोलाछाप डॉक्टरों को बड़ा सख्त लहजे में तलब किया, लेकिन कोई डॉक्टर सामने नहीं आया। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि झोलाछाप डॉक्टरों से मिलकर यह पूछना चाहता हूं गांव में यदि बुखार किसी बीमारी की समस्या होती है तो किस तरह की दवाई चलाते हैं। मैं सिर्फ उनसे इतना पूछना चाहता हूं, लेकिन कोई झोलाछाप डॉक्टर आसपास नहीं आया। खासकर पैथोलॉजी सेंटर चलाने वालों पर सख्त नाराज हुए जो जांच के जरिए डेंगू की रिपोर्ट निकालते हैं। उनपर नजर रखी जाए। गांव में साफ सफाई के चलते ग्रामीणों में बड़ी नाराजगी देखने को मिली है।

ग्रामीणों ने बताया कि 15 दिन या 1 महीने में सफाई कर्मचारी आता है और खाना पूर्ति करके चला जाता है। मेन रोड पर लगभग 1 साल से बने हुए नाले को लेकर जब ग्रामीणों से पूछा तो उन्होंने बताया कि जब से यह नाला बना है। तब से आज तक कोई सफाई नहीं हुई। प्रधान रिजवान खान से जानकारी लेने पर पता चला कि गांव में एक ही सफाई कर्मचारी है। इसलिए गांव में साफ सफाई नहीं हो पा रही है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि हमारी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव पहुंचकर स्वास्थ्य कैंप लगाकर जांच कर दवाई वितरित कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static