UP Board Result 2018: 10वीं, 12वीं के परिणाम 29 अप्रैल को किए जाएंगे घोषित

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 06:25 PM (IST)

लखनऊः यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का रिजल्ट 29 अप्रैल को घोषित किया जाएगा। बता दें कि इलाहाबाद इस साल बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का परिणाम रिकॉर्ड समय में घोषित करने जा रहा है। उल्लेखनीय है कि  6 फ़रवरी से 12 मार्च के बीच परीक्षाएं आयोजित की गईं थीं और उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 17 मार्च से शुरू हुआ था।

नीना श्रीवास्तव ने बताया कि पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट मई के आखिरी हफ्ते या फिर जून माह में घोषित किया जाता था। जिससे छात्र-छात्राओं को कई बार प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने में काफी दिक्कतें भी होती थी। उनके मुताबिक समय से पहले रिजल्ट घोषित होने से छात्र-छात्राओं को समय से अगली कक्षाओं में प्रवेश भी मिलेगा और छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आसानी से सम्मिलित हो सकेंगे। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव के मुताबिक उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन पूरा कर लिया गया है। 29 अप्रैल को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस बार यूपी बोर्ड में काफी सुधार किया गया। बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान काफी सख्ती दिखाई दिखाई गई थी। जिससे चलते काफी छात्र-छात्राओं ने परीक्षा भी छोड़ दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static