UP: कोरोना वायरस का कहर, जमीनों की रजिस्ट्रीयों पर लगी 31 मार्च तक रोक

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 07:43 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए प्रदेश के स्टांप और रजिस्ट्रेशन विभाग के स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने बताया कि 31 मार्च तक यूपी में होने वाली सभी रजिस्ट्रीयों को बंद कर दिया गया है। वहीं इसकी जानकारी रविंद जयसवाल मैसेज के माध्यम से दिया है।

बात दें कि इसमें जमीन खरीदने और बेचने वालों के साथ भारी तादाद में वकील, गवाह और सरकारी कर्मचारी भी शामिल होते हैं। जिससे काफी भीड़भाड़ हो जाती है जिसे रोकने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं इस दौरान जमीन की खरीद-फरोख्त पूरी तरह से बंद रहेगी।  मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वार गई  एडवाइजरी के बाद यह कदम उठाने का निर्णय लिया गया है।

मंत्री ने कहा कि संक्रमण का खतरा गंभीर हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर रोज 15 से 16000 रजिस्ट्री होती हैं। फिलहाल कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए 31 मार्च तक यह पूरी व्यवस्था ठप रहेगी। मंत्री ने बताया कि इस बीच में कोरोना के संक्रमण में कमी आई तो ऑफिस खोले जा सकेंगे।  लेकिन प्रदेश में कोरोना के  के मरीजों में कोई कमी नहीं आ रही है। वहीं प्रदेश सरकार ने इसे अभी तक माहामारी घोषित नहीं किया गया है, लेकिन प्रदेश सरकार इससे निपटने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं  प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 24 पहुंच गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static