मौसम हुआ बेईमान: बाढ़, आंधी, पानी और बिजली ने ले ली 30 की जान

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 08:00 PM (IST)

लखनऊ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत राज्य के अधिसंख्य इलाकों में कहर बरपा रही बरसात पिछले 24 घंटे के दौरान कम से कम 30 लोगों की मौत का कारण बन गई। बारिश के तल्ख तेवर अगले कुछ दिनों तक बरकरार रहने का अनुमान है।
PunjabKesari
आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में वर्षा जनित हादसों में कम से कम 30 लोग अकाल मौत का शिकार हुए और 12 गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं मकान गिरने की 24 से अधिक घटनाओं में लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ। बारिश से कई मवेशी काल के गाल में समा गए। भारी बारिश से गंगा, यमुना, घाघरा, राप्ती और शारदा समेत राज्य की अधिसंख्य नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है हालांकि शारदा को छोड़कर अन्य सभी नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही है।
PunjabKesari
मौसम विभाग के अनुसार बारिश से निजात मिलने के फिलहाल कोई आसार नहीं हैं। अगले 48 घंटे में पूर्व से लेकर पश्चिम तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। इस अवधि में इक्का दुक्का स्थानों पर भारी बरसात होने के आसार हैं। शुक्रवार को सूबे के अधिसंख्य क्षेत्रों में बारिश हुई हालांकि इससे फौरी राहत मिली। इस दौरान पूर्वी क्षेत्रों में धूप निकलने से उमस बढ़ी जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रुक-रुककर बरसात हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

static