UP सरकार ने महराजगंज घटना की जांच के लिए की कमेटी गठित

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 11:50 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने महराजगंज जिले के फरेंदा क्षेत्र में धान के खेत में करंट लगने से चार लड़कियों समेत पांच महिलाओं की मौत की घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। 

सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह जांच कमेटी गठित की है। कमेटी में बस्ती के बिजली विभाग के मुख्य अभियन्ता तथा उप निदेशक विद्युत सुरक्षा, गोरखपुर जांच कमेटी में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि महराजगंज जिले के फरेन्दा इलाके ग्राम-सिधवारी में सोमवार शाम धान के खेत में स्थित बिजली के खम्भे में करंट उतरने के कारण चार लड़कियों समेत पांच महिलाओं की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया था। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।  साथ ही मृतकों के परिजनों को विद्युत दुर्घटना से क्षतिपूर्ति के तहत 05 लाख रुपए, किसान सर्वहित दुर्घटना बीमा योजना के तहत 05 लाख रुपए तथा मण्डी अधिनियम के तहत सामूहिक जनता व्यक्तिगत दुर्घटना सहायता योजना के तहत 03 लाख रुपए दिए जाएंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static