यूपी सरकार ने घटाई शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा, अब होगी ''Y श्रेणी'' की सुरक्षा

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 04:59 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव को एक बड़ा झटका लगा है। उसकी सुरक्षा घटा दी गई है और अब वह वाई श्रेणी की सुरक्षा में रहेंगे। बता दें कि अभी तक वह जेड श्रेणी की सुरक्षा में थे, लेकिन 25 नवंबर को हुई राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति के बाद यह निर्णय लिया गया। जिसके बाद शिवपाल यादव की सुरक्षा घटाने का आदेश जारी कर दिया गया। इस आदेश के अनुसार अब उनकी सुरक्षा कम कर दी गई है।

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव इन दिनों मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा प्रत्याशी व अपनी बहू डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। वह जगह-जगह जनसभाएं कर लोगों से डिंपल को वोट देने की अपील कर रहे हैं। शिवपाल जसवंतनगर से सपा के टिकट पर विधायक हैं। जसवंतनगर विधानसभा सीट भी मैनपुरी लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है। यहां का वोट प्रतिशत मैनपुरी लोकसभा सीट जीतने में अहम भूमिका अदा करता है। मैनपुरी सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई है। शिवपाल सिंह को यूपी चुनाव के पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी पर अब इसे घटाकर वाई श्रेणी की सुरक्षा कर दिया गया है।

Y श्रेणी की सुरक्षा में होते है 11 सुरक्षाकर्मी
दरअसल, वाई श्रेणी की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं। इनमें से दो पीएसओ भी शामिल होते हैं. इस श्रेणी में कोई कमांडो तैनात नहीं रहता है। समाजवादी पार्टी की सरकार में शिवपाल यादव कद्दावर मंत्री थे. प्रदेश में जब भी सपा की सरकार रही है वह मंत्री बनाए गए। वह विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static