UP विधानसभा: आगामी सत्र के संचालन को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 08:36 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बृहस्पतिवार को आगामी सत्र को सुचारू रूप से संचालित करने को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक में कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच संवैधानिक बाध्यता के कारण संचालित किये जाने वाले आगामी सत्र में संक्रमण के सभी प्रोटोकाल का गंभीरता से अनुपालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए ।

दीक्षित ने आगामी सत्र को सुचारू रूप से संचालित करने को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक में कहा, ''हम लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि महामारी के मध्य संवैधानिक बाध्यता के कारण संचालित किये जाने वाले इस सत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के सभी प्रोटोकाल का गंभीरता से अनुपालन हो।'' उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि वे अपने दल के सभी सदस्यों को भी इस आशय के निर्देश दें कि इन विषम परिस्थितियों में सदस्यों के सहयोग से ही सुरक्षित रूप से सदन की बैठक संचालित की जा सकती है ।

दीक्षित ने कहा कि संक्रमण की विषम परिस्थितियों में उत्तरप्रदेश में विधान सभा का सत्र आहूत किया जा रहा है । इससे पूर्व मध्य प्रदेश के अतिरिक्त अन्य किसी राज्य में महामारी के दौरान सत्र आहूत नहीं किया गया है, अतः उत्तर प्रदेश राज्य इस संबंध में मानक निर्धारित करेगा । सर्वदलीय बैठक में संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना, सपा की ओर से राकेश प्रताप सिंह, बसपा विधानमण्डल दल के नेता लालजी वर्मा शामिल हुए । उल्लेखनीय है कि 2020 में दूसरे सत्र के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है ।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static