UP MLC Election 2024: जांच में वैध पाए गए सभी नामांकन, NDA के 10 और सपा 3 प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 10:48 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के 10 उम्मीदवारों ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं, सपा के तीन प्रत्याशियों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। सभी नामांकन जांच में वैध पाए गए हैं। जिसके चलते सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय है। आज विजेताओं की घोषणा हो सकती है।

बीजेपी सहित इन प्रत्याशियों ने किया नामांकन
भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेंद्र सिंह, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, संतोष सिंह, मोहित बेनीवाल, रामतीरथ सिंघल और धर्मेंद्र सिंह, सुभासपा के प्रत्याशी विच्छेलाल रामजी, रालोद प्रत्याशी योगेश चौधरी और अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं प्रत्याशी आशीष पटेल भाजपा प्रदेश मुख्यालय से नामांकन दाखिल करने विधानमंडल दफ्तर पहुंचे। वहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के नेतृत्व में निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में पहुंचे। सभी ने नामांकन पत्र के दो-दो सेट निर्वाचन अधिकारी बृजभूषण दुबे को सौंपे।

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर, भाजपा प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, सुभासपा अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर, रालोद प्रदेश अध्यक्ष राम आशीष राय भी मौजूद थे। इससे पहले भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर एनडीए के सभी प्रत्याशियों का परिचय और अभिनंदन किया गया।

सपा के 3 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
सपा प्रत्याशी बलराम यादव, गुड्डू जमाली और किरणपाल कश्यप ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में नामांकन किया। प्रत्याशी पार्टी मुख्यालय से अखिलेश यादव के नेतृत्व में नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

14 मार्च नामांकन पत्रों को वापस लेने की आखिरी तारीख
उप्र में विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 11 मार्च को समाप्त हो जाएगी और 14 मार्च को नामांकन पत्रों को वापस लेने की आखिरी तारीख तय की गई है। अगर जरूरी हुआ तो राज्य की 13 सीटों के लिए 21 मार्च को मतदान होगा और उसी दिन शाम को मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static