UP News: बहराइच का रहने वाला है बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाला शूटर धर्मराज कश्यप

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 11:17 AM (IST)

Baba Siddiqui Murder: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी को मुंबई के खेर नगर में रात करीब 9.30 बजे उनके बेटे के कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने गोली मार दी। मुंबई पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजीत गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में हरियाणा के करनैल सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने खुद को कुख्यात बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया है। शूटर धर्मराज कश्यप यूपी के बहराइच का रहना वाला है।

ऑटो रिक्शा में आए थे आरोपी
पुलिस जांच के अनुसार, दोनों आरोपी पिछले 25-30 दिनों से इलाके की रेकी कर रहे थे। घटना के दिन वे ऑटो रिक्शा से पहुंचे और सिद्दीकी पर हमला किया। पुलिस को संदेह है कि आरोपियों को किसी अंदरूनी व्यक्ति से जानकारी मिल रही थी, जो उन्हें घटनास्थल तक निर्देशित कर रहा था। फिलहाल, पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और फरार तीसरे आरोपी की तलाश में तीन टीमें गठित की गई हैं। बिश्नोई गैंग के नाम पर सिद्दीकी की हत्या ने मायानगरी मुंबई में खलबली मचा दी है। इस गैंग ने पहले भी कई बार शहर में दहशत फैलाई है।

यह भी पढ़ेंः संगठित रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे... राष्ट्र की भी सुरक्षा कर सकेंगेः सीएम योगी
​​​​​​​अस्पताल में भर्ती होने से पहले ही हो गई मौत  
मुंबई के लीलावती अस्पताल के एक चिकित्सक ने कहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की मौत संभवतः अस्पताल में भर्ती कराए जाने से पहले ही हो गयी थी। सिद्दीकी को गोली लगने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि सिद्दीकी को शनिवार रात गोली लगने के बाद जब लीलावती अस्पताल लाया गया, तब वह बेहोश थे। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने उन्हें बचाने की करीब दो घंटे तक कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static