यूपीः 6 घंटे नजरबंद रखकर योगी सरकार को घेरने वाले SP सिंह से पुलिस ने की कड़ी पूछताछ, पूछा- AAP नेता संजय से क्या हैं संबंध?

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 09:22 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगातार हमलावर रहने वाले पूर्व आईएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह को लेकर यूपी पुलिस सख्त हो गई है। इसी के तहत रिटायर्ड आईएएस 6 घंटे नजरबंद रहे। पुलिस ने शनिवार को 6 घंटे नजरबंद रखकर सिंह से कड़ी पूछताछ की। उनके खिलाफ 6 मुकदमे दर्ज हैं।

बता दें कि उन्नाव और लखनऊ के गोमती नगर थाने से करीब 12 पुलिसकर्मियों की टीम शनिवार की सुबह 11 बजे एसपी सिंह के घर पहुंच गई। पुलिस ने उनका मोबाइल फोन कमरे में बंद रखा। इस दौरान कई सवाल दागे। पुलिस ने उनके द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर फोटो, वीडियो और ऑडियो से जुड़े सवाल भी पूछे।

वहीं सिंह ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ दर्ज किसी भी मुकदमे को सरकार कोर्ट में साबित नहीं कर पाएगी। इसलिए उनका मानसिक उत्पीड़न करके योगी सरकार उन लोगों को मैसेज देना चाहती है, जो सरकार की नाकामियों और उसकी खामियों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह कुछ समझ पाते इसके पहले पुलिस ने उनका फोन छीनकर कमरे में बंद कर दिया। पिछले दिनों सीएम योगी के सपोर्ट में ट्वीट पर 2 रुपए दिए जाने का ऑडियो वायरल करने के आरोप में मुकदमा कानपुर में दर्ज है।

सिंह ने आगे बताया कि पुलिस ने उनसे गांव, परिवार और रिश्तेदारों की जानकारी मांगी। इसके साथ उनके पेशे और रहन-सहन के बारे में पूछताछ की। खेती बाड़ी, प्रॉपर्टी और आमदनी के साधन को लेकर दर्जनों सवाल किए ,जिसका केस से कोई लेना-देना नहीं है। सिंह के मुताबिक पुलिस उनसे पूछा कि आपका आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से क्या संबंध है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static