UP Police Paper Leak: STF ने हरियाणा से एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, बरामद किए कई अहम दस्तावेज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 04:18 PM (IST)

UP Police Paper Leak: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का पेपर आउट कराने वाले गिरोह के एक सदस्य महेन्द्र शर्मा को STF ने आज गिरफ्तार किया है। STF आरोपी से कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं। आरोपी महेन्द्र शर्मा पुत्र रामफल निवासी बराह खुर्द थाना कोतवाली जींद जनपद जींद हरियाणा का रहने वाला बताया जा रहा है। STF ने आरोपी को पिल्लूखेड़ा रेलवे फाटक के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बेसमेंट में बनी दुकान थाना कोतवाली जींद से गिरफ्तार किया है।
PunjabKesari
क्या है मामला?
दरअसल, यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी, जिसमें 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। कड़ी सुरक्षा और सख्त पहरे के बीच आयोजित हुई परीक्षा के बाद सोशल मीडिया पेपर लीक की खबर सामने आई। सोशल मीडिया पर पेपर के कुछ स्क्रीनशॉट्स और फोटोज शेयर करते हुए यूजर्स ने दावा किया था कि 17 फरवरी को दूसरी शिफ्ट में आयोजित हुई यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। इसके बाद पूरे मामले की जांच हुई। जिसमें यह सारे दावे सज साबित हुए। जिसके बाद सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया था।  सीएम योगी ने परीक्षा की सुचिता को भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने युवाओं को भरोसा दिलाते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ 6 माह के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। दोबारा भर्ती परीक्षा में शामिल होने के दौरान युवाओं को फ्री बस सेवा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें....
- प्रेमिका की कहीं और हो गई थी शादी तय... सगाई की अंगूठी देख भड़के प्रेमी ने काट दिया हाथ

उन्नाव जिले में बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका की शादी दूसरी जगह तय होने से नाराज एक व्यक्ति ने खुरपे से कथित रूप से उसका पंजा काट दिया । पुलिस ने यह जानकारी दी। घायल 20 वर्षीय महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static