खुशखबरी: UP का सीतापुर जिला कोरोना मुक्त घोषित, गर्भवती महिला सहित मरीज की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 08:27 PM (IST)

सीतापुर: जहां एक तरफ कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा दिया है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के सीतापुर से एक अच्छी खबर आई है। यहां सभी पॉजिटिव मरीज अब पूरी तरह से ठीक हो गए और जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अलोक वर्मा ने रविवार को बताया कि गर्भवती महिला के अलावा शेष बचे एक मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी और नोडल अधिकारी (स्वास्थ्य) की उपस्थित में आज कोविड एल-1 हॉस्पिटल खैराबाद से स्वस्थ हुए मरीज को डिस्चार्ज किया गया।
PunjabKesari
बता दें कि जिले में पहला केस 6 अप्रैल को आया था। जिले के 20 और हरदोई जिले के दो मरीज कोरोना पॉजिटिव होकर अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस समय सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजो का इलाज खैराबाद में एल-1 कोविड अस्पताल में किया गया।

डॉ आरएस के कुशल नेतृत्व ने इस संघर्ष का रास्ता किया आसान
वहीं जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कहा कि सीतापुर जिले के 'कोरोना मुक्त जिला' होने का श्रेय विशेष रूप से प्रशासन पुलिस की कड़ी मेहनत, सभी विभागों का उत्तरदायित्व बोध के साथ समर्पण और सेवा भाव और मेडिकल विभाग के सभी ऑफिसर्स, डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ को जाता है। उन्होंने कहा कि कोरोना की एल-1 हॉस्पिटल खैराबाद की तीनों टीम के साथ डॉ आरएस यादव के कुशल नेतृत्व ने इस संघर्ष का रास्ता आसान किया।

हमें यह प्रयास करना है कि संक्रमण दोबारा ना फैले: CMO
सीएमओ ने कहा कि हमें अभी भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से एक मीटर की दूरी बनाना, घर से बाहर मास्क लगाकर ही निकलना और बार-बार पानी और साबुन से 20 सेकेंड तक हाथ धोना। इन सभी को अपने जीवन का हिस्सा बना लेना है, तभी हम कोरोना संक्रमण से बच पाएंगे। अब हमें यह प्रयास करना है कि संक्रमण दोबारा ना फैले। 

    

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static