UP Weather News: यूपी में आज और कल बारिश होने का अलर्ट जारी, गरज-चमक के साथ चलेंगी सर्द हवाएं

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 11:40 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम विभाग (weather department) ने आज यानी शुक्रवार को कई जिलों में भारी बारिश (Rain) होने का अलर्ट जारी किया है। बारिश होने के साथ मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश होने से तापमान (Temperature) में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, ठंडी हवाएं चलेंगी, लेकिन कड़ाके की सर्दी और कोहरा पड़ने की कोई संभावना नहीं है।

PunjabKesari            
बता दें कि मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में आज और कल बारिश होने की संभावना है। इसका अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि 29 से ठंडी हवाएं आना बंद हो जाएगी। इसके बाद यूपी में तापमान नॉर्मल रहेगा।

यह भी पढ़ेंः मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण देने पर योगी के मंत्री ने उठाए सवाल, कहा- जिन पर था राम भक्तों पर गोली चलाने का आरोप, उन्हें भी दिया सम्मान

हालांकि कुछ जिलों में बारिश के आसार 30 जनवरी तक बने हुए हैं। 28 तक घने बादलों के साथ गरज चमक के साथ बारिश के पूरे आसार भी बने हुए हैं। 10 डिग्री तक तापमान नीचे गिर सकता है।

PunjabKesari

बीते गुरुवार को वाराणसी रहा सबसे गर्म
मिली जानकारी के अनुसार, बीते गुरुवार को गणतंत्र दिवस के दिन वाराणसी सबसे गर्म शहर रहा। यहां का तापमान 27.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 18 डिग्री तक रहा, जो बाकी शहरों के मुकाबले ज्यादा ही रहा।

यह भी पढ़ेंः Lucknow: एक और महिला का मिला शव, Alaya Apartment गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3 हुई

शाहजहांपुर का तापमान सबसे कम 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यूपी के ज्यादातर शहरों में घने बादल छाए रहे। बीच-बीच में धूप निकलने से तापमान में बढ़ोत्तरी भी हुई।

PunjabKesari

इन इलाकों में जारी हुआ येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में 28 जनवरी तक बारिश होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static