UPSC सिविल सर्विस 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी, टॉप 4 में यूपी की दो लड़कियों ने बनाई जगह

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 04:23 PM (IST)

UPSC Civil Services 2022: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजों को घोषित कर दिया है। टॉप चार लड़कियों ने जगह बनाई है। वहीं टॉप 4 में उत्तर प्रदेश की दो लड़कियों ने स्थान हासिल किया। इशिता किशोर नोएडा की रहने वाली है। जबकि बरेली की रहने वाली स्मृति  मिश्रा ने चौथा स्थान हासिल किया है। गरिमा लोहिया और उमा हरीती एन ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

यूपीएससी ने कहा है कि 933 अभ्यर्थियों ने सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की है। यूपीएससी द्वारा सिविल सेवा परीक्षा सालाना तीन चरणों में आयोजित की जाती है, जिनमें अभ्यर्थियों को प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार से गुजरना होता है। इस परीक्षा के जरिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) समेत अन्य सेवाओं के अधिकारियों का चयन किया जाता है।

फाइनल रिजल्‍ट में कुल 933 कैंडिडेट्स का सिलेक्शन हुआ है। इनमें से 345 कैंडिडेट्स सामान्य, 99 EWS, 263 OBC, 154 SC और 72 ST कैटेगरी से हैं। 178 कैंडिडेट्स की रिजर्व लिस्ट भी तैयार की गई है। IAS पदों पर चयन के लिए 180 कैंडिडेट्स शॉर्टलिस्ट हुए हैं।

देखें पूरी लिस्टCivil Services Result: UPSC सिविल सर्विस 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी, इशिता किशोर ने किया टॉप

Civil Services Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजों को घोषित कर दिया है। इशिता किशोर ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। परीक्षा के घोषित नतीजे के अनुसार, गरिमा लोहिया और उमा हरीती एन ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static