UP: ATS ने 11 रोहिंग्या को किया गिरफ्तार, DL, आधार कार्ड समेत कई फर्जी दस्तावेज बरामद

6/12/2021 9:34:55 AM

लखनऊः भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने वालों पर उत्तर प्रदेश पुलिस व एटीएस सख्त है। सूचना तंत्र के माध्यम से ऐसे गिरोहों को धरपकड़ रही है जो बांग्लादेश के रास्ते अवैध रूप से आकर प्रदेश के कुछ जिलों में मजदूर के रूप बस जाते हैं। इसके साथ ही वे भारतीय नागरिकता से संबंधित कागज बनवाकर रहते हैं। इसी क्रम में यूपी एटीएस ने अवैध रोहिंग्या अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बनाए गए पासपोर्ट, राशन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि बरामद हुए हैं।

बता दें कि इन गिरफ्तार लोगों के नाम अजीमुल हक उर्फ अजीउल्ला हसन, हसन अहमद उर्फ फारुख, मोहम्मद शाहिल उर्फ मो. शाहिद को संतकबीरनगर, अमानउल्ला को अलीगढ़, आमिर हुसैन व नूर आलम को गाजियाबाद और अब्दुल माजिद, नोमान अली, मो. रिजवान खान व फुरखान हुसैन हैं जिन्हें शामली से एटीएस ने गिरफ्तार किया है। ये सभी म्यांमार और बर्मा के निवासी थे।

इस बाबत पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों के राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर समस्या बन सकने की आशंका के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static