अयोध्या मामले पर बोले वेदांती- रामलला के पक्ष में आएगा फैसला, ऐसा मेरा विश्वास

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 10:50 AM (IST)

औरैयाः राम जन्म भूमि न्यास समिति के वरिष्ठ सदस्य राम विलास वेदांती ने शनिवार को कहा कि मुस्लिम समुदाय भी अयोध्या में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के पक्ष में है और उन्हे भरोसा है कि उच्चतम न्यायालय का निर्णय रामलला के पक्ष में ही आयेगा,। जालौन चौराहे से गुजरते हुए वेदांती ने कहा ‘‘ हमारे देश का मुसलमान भी चाहता है कि रामलला के पक्ष में निर्णय आए जिसके लिए मैं मुसलमानों को धन्यवाद देना चाहता हूँ। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई मिलकर भारत के वैभव को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। ''

बाबरी मस्जिद के सवाल पर उन्होने कहा कि कहा कि अयोध्या में मस्जिद थी ही नहीं, जो तोड़ा गया है वह मंदिर का खंडहर था। इसका प्रमाण नासा के उपग्रह ने देखकर बताया कि जहां रामलला विराजमान हैं उसके नीचे शंकर भगवान का मंदिर है। शिवलिंग विराजमान हैं, नटराज की मूर्ति विराजमान है। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के कार्यकाल में सुप्रीम कोटर् की ओर से रामलला के विराजमान वाले स्थान की खुदाई कराई गई तो नीचे हनुमान समेत देवी-देवताओं की मूर्तियां मिलीं।

उन्होंने कहा कि बाबर कभी अयोध्या गया ही नहीं। बाबर के नाम से अयोध्या में कोई गली, मोहल्ला, थाना या किसी भी प्रकार कोई साक्ष्य नहीं है जबकि रामलला के नाम से वहां एक-एक तथ्य विद्यमान हैं। उन्होंने तत्कालीन प्रदेश के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह सरकार की ओर से मंदिर निर्माण के लिए दी गई 67 एकड़ भूमि पर राम मंदिर का निर्माण कराए जाने की बात कही।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static