फर्जी एयर टिकट मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद दोषी, 28 जनवरी को सजा का हो सकता है ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 12:41 PM (IST)

गोंडा: भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद विनय कुमार पांडेय उर्फ बिन्नू और उनके सहायक अरविंद कुमार की सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। दोनों पक्ष की तरफ से अपने- अपने तर्क कोर्ट को दिए। इस दौरान कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए आदेश को सुरक्षित रख लिया है। अब कोर्ट 28 जनवरी को अपना फैसला सुनाएगा।

दरअसल,  पूर्व सांसद विनय कुमार पांडेय पर आरोप है कि उन्होंने साल 2012 में फर्जी ई-टिकट और फर्जी बोर्डिंग पास से यात्रा दिखाकर नौ लाख 71 हजार 384 रुपये का भुगतान ले लिया। जबकि सांसद और विभिन्न सहयोगियों व रिश्तेदारों के साथ प्रति वर्ष 34 हवाई यात्रा की सुविधा मिलती है। लेकिन उन्होंने नौ लाख 71 हजार 384 रुपये का भुगतान ले लिया। मामला जब संदिग्ध लगा तो सचिवालय के अधिकारियों ने एयर इंडिया को भेजकर सत्यापन कराया तो सभी टिकट फर्जी पाए गए। टिकटों में फर्जीवाड़े की जानकारी मिलने पर मामला सीबीआई के सुपुर्द किया गया।

सीबीआई ने 21 मार्च 2016 को जालसाजी, धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया और विवेचना के दौरान पुख्ता साक्ष्य मिलने पर 24 दिसंबर 2016 को पूर्व सांसद विनय पांडेय व अरविंद कुमार के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया।  फिलहाल मामले में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। 28 जनवरी को फैसला सुना सकता है।

 ये भी पढ़ें:- हिला की जान बचाने के लिए सीओ और कोतवाल ने लगाई जान की बाजी, कपड़े उतार नदी में लगाई छलांग
बलरामपुरः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर दो पुलिसकर्मियों (policeman) ने राप्ती नदी (Rapti River) में कूदी एक महिला को बचाने के लिए छलांग लगा दी। इन बहादुर अफसरों ने जब देखा कि महिला नदी में कूद गई है और उसे बचाने के लिए आसपास कोई नहीं है तो इन्होंने पहले अपने कपड़े उतारे और फिर नदी में छलांग लगा दी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static