...जब बोरी में लाखों सिक्के लेकर बिजली का बिल जमा करने पहुंचा युवक

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 05:55 PM (IST)

हाथरसः हाथरस के एक बिजली विभाग में उस वक्त सब आवाक रह गए जब एक युवक बोरी में लाखों के सिक्के लेकर बिल जमा कराने पहुंचा। युवक रामवती चिलर प्लांट का 12 लाख 94 हजार के बकाया बिजली बिल को जमा करने के लिए 10 लाख 94 हजार के सिक्के लेकर पहुंचा, लेकिन विद्युत विभाग ने इसे लेने से मना कर दिया।
PunjabKesari
विभागीय अधिकारियों ने चिलर प्लांट के मैनेजर को लिखित में दिया है कि चूकी बैंक इतनी बड़ी मात्रा में सिक्के स्वीकार नहीं करते अत: बकाए की इस राशि को सिक्के के रूप में जमा नहीं किया जा सकता। चिलर प्लांट मैनेजर ने इसे आरबीआई के निर्देशों का उल्लंघन बताते हुए नोटिस देने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक मामला ओड़पुरा बिजली घर का है। यहां शहर के एक नामी चिलर प्लांट पर 12 लाख रुपए से अधिक का बकाया होने पर विद्युत द्वारा कनेक्शन काटे जाने की की चर्चा है। चिलर प्लांट के मैनेजर का दावा है कि बकाया जमा करने के लिए वे विभाग के कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन बकाया जमा नहीं किया जा रहा। शनिवार को चिलर प्लांट के मैनेजर कपिल पाठक ने बताया कि विभाग द्वारा बिल जमा नहीं किए जाने के चलते ही प्लांट पर इतनी बड़ी रकम बकाया बन गई है।

इतना ही नहीं उनका कहना है कि उनके चिलर प्लांट से निकलने वाली बर्फ व दूध आदि की बिक्री से उन्हें सिक्के प्राप्त होते हैं। उन्हीं सिक्कों से वे सभी पार्टियों को भुगतान करते हैं। वे लगातार आरबीआई से जारी व चलन में रहने वाले सिक्कों को लेकर भुगतान करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारी सिक्कों को स्वीकार नहीं कर रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static