आनंदीबेन पटेल ने जताया विश्वास- सभी के प्रयासों से एक बार फिर देंगे कोरोना वायरस को मात

4/12/2021 10:57:09 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पहली लहर की ही तरह कोविड-19 की दूसरी लहर पर भी जीत हासिल करने का विश्वास व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि पहले की ही तरह इस बार भी सभी के प्रयासों से यह संभव होगा। राजभवन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक राज्यपाल ने अपने आवास पर कोविड-19 की रोकथाम के लिए आयोजित सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बीते एक वर्ष में कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए राज्य में योजनाबद्ध ढंग से त्वरित गति से कार्य किया गया था। उन्होंने कहा कि सबके सम्मिलित प्रयासों से कोरोना वायरस के फेज-1 की लड़ाई लड़ी गई और इसमें उत्तर प्रदेश पूरी तरह से सफल रहा था।

राज्यपाल ने कहा कि अब कोरोना वायरस अपना रूप बदलकर फिर से वापस लौटा है, जिससे स्थिति चिंताजनक हो गई है ऐसे में अब हमें अपने पुराने अनुभवों का लाभ लेते हुए कोरोना वायरस के फेज-2 को शीघ्र नियंत्रित करना होगा, ताकि इसका फैलाव रुके। उन्होंने कहा कि सुखद यह है कि अब कोरोना वायरस का टीका उपलब्ध है लिहाजा टीकाकरण कार्य को प्रभावी ढंग से करना होगा। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना के फेज-2 की जंग में भी उत्तर प्रदेश प्रथम आयेगा। इसके लिए हम सबको प्रयास करने होंगे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते वर्ष जब कोरोना वायरस महामारी सामने आई तब प्रदेश में कोविड टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं थी, लेकिन आज प्रदेश में रोजाना 2 लाख नमूनों की टेस्टिंग की क्षमता मौजूद है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का नया वायरस चिंताजनक है, जो तीव्रता से संक्रमण फैला रहा है ऐसे में लोगों को संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतनी होगी, उन्हें स्वास्थ्य नियमों का अनुपालन करना होगा, मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा। उनका कहना था कि बचाव और सावधानी महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार द्वारा कोरोना के इस नए रूप से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

static