लाखों रुपए लेकर महिला ने की युवक से शादी...फिर दी धमकी, शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह पुलिस के चढ़ा हत्थे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 12:33 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में आए दिन लुटेरी दुल्हन को लेकर कई मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला सहारनपुर जिले से आया है। जहां पुलिस ने लुटेरी दुल्हन को दबोच लिया है। इसके साथ ही शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह शादी कराने के नाम पर मासूम लोगों से लाखों रुपये की ठगी करते थे। वहीं, पुलिस ने गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें 1 महिला भी शामिल है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

युवक से कई लाखों की गई लूट
मामला जिले के चिलकाना थाना छेत्र का है। यहां प्रवीण सिंह नामक युवक ने पुलिस से शिकायत की थी कि कुछ लोगों द्वारा षड्यंत्र रच कर उसके साथ लूट की गई है। युवक ने बताया कि उससे 3 लाख रुपये लेकर गीता नाम की लड़की से उसकी शादी कराई गई थी, लेकिन बाद में उसे पता चला कि फर्जी आधार कार्ड, फर्जी नाम-पता और शादी का फर्जी प्रमाण पत्र तैयार कर उसके साथ लूट की गई है। युवक को जब धोखाधड़ी का पता चला तो उसने कार्रवाई करने की बात की, जिस पर महिला ने उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी और लाखों रुपयों की मांग की।

अन्य आरोपियों की पुलिस कर रही है तलाश
इस मामले में युवक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को तलाश लिया है और महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस पूरे मामले पर एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके गिरोह में अन्य सदस्य भी हैं। आरोपी अपने गिरोह के अन्य साथियों के साथ मिलकर भोले- भाले लोगों को शादी का लालच देकर उनसे मोटी रकम ऐंठते थे। एसपी ने बताया कि आरोपी धोखाधड़ी कर फर्जी तरीके से शादी कर लेते और कुछ दिन बाद लड़की से गलत आरोप लगा कर और अधिक पैसे ऐंठते थे। उन्होंने बताया कि यह गिरोह प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों में भी अनेकों ऐसी घटनाएं कर चुके हैं। जिसमें लोगों से अब तक लाखों रुपए की ठगी हो चुकी है। फिलहाल पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static