दबंगों से परेशान विधवा 3 महिलाओं ने विधानसभा के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 11:24 AM (IST)

लखनऊः लखनऊ के हजरतगंज स्थित विधानसभा में उस समय हड़कंप मच गया जब शुक्रवार की शाम जौनपुर से आई 3 विधवा महिलाओं ने सामूहिक रूप से आत्मदाह करने का प्रयास किया। इससे पहले महिलाओं अपने ऊपर तेल डालकर आग लगाती कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें दबोच लिया और थाने ले आए।

जानिए क्या है मामला?
जानकारी के अनुसार, ग्राम व पोस्ट सारी जहांगीर पट्टी थाना सर पता शाहगंज जौनपुर की रहने वाली पूनम पत्नी स्वर्गीय मगरू ने बताया कि वह अनुसूचित जाति की निहायत गरीब निवासिनी पीड़ित पीड़िता के घर में उसकी विधवा सास विधवा ननंद और वह खुद विधवा और उसके तीन नाबालिग बच्चे हैं। वह अपनी आबादी की जमीन में खेत गिरवी रखकर बाउंड्री बना रही थी कि तभी गांव के अमित पुत्र रामकरण बंदर पुत्र राम चंद्र मूरत पुत्र ने 16 फरवरी 2019 को सुबह 5:00 बजे बुरी तरह से मारा पीटा इसके साथ ही तीनों ने उसके साथ छेड़छाड़ कर ब्लाउज काट दिया।

तीनों विधवा महिलाओं पर दंबगों का कहर
आरोप ये भी है कि आरोपियों ने पीड़िता के साथ बलात्कार की कोशिश भी की। पीड़िता चिल्लाई तो पड़ोस में रहने वाली पडोसियों उसे बचाने के लिओ दौड़े पड़ोसियों को अपने ओर आते देख आरोपी छोड़कर भाग गए। आरोपियों के भाग जाने के बाद पीड़िता रोते हुए थाने पर पहुंच और पूरा मामला बताया। जिसके बाद थाने पर मौजूद दरोगा ने आरोपियों को बुलाकर डांटा और प्रधान को बुलाकर सुलह समझौता करवा दिया। साथ ही पीड़ितों को इलाज के लिया रूपए दिलवा दिया।

दबंगों ने एक विधवा से किया रेप का प्रयास
दारोगा ने कहा कि अब सुलह हो गई है जाकर दीवार बनवा लो। जिसके बाद हम लोगों ने दीवार बनवा ली, लेकिन आरोपियों ने दुबारा फिर 25 फरवरी को दबंगों ने फिर दुबारा दीवार गिरा दी। दिवार गिरते समय मौके पर मौजूद पीड़िता की सास ने दीवार तोड़ने का विरोध किया तो सास को दबगों ने बुरी तरह पीटा और उसके बाद थाने में हम लोगों ने मामला भी दर्ज कराया, लेकिन उसके बाद से आज तक पुलिस ने कोई भी कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ नहीं की। साथ ही गांव के दबंग लोग उनके परिवार को लगातार धमकी भी दे रहे थे, जिससे परेशान होकर आज हम लोग पूरे परिवार के साथ विधानसभा पर आत्मदाह करने आए हैं। मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगा रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static