गोरखपुर: दो बच्चों सहित महिला ने नदी में लगाई मौत की छलांग, पारिवारिक कलह की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 12:03 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गंगटा गांव रोहिन नदी के किनारे है। रोजाना गांव के लोग नदी की तरफ जाते हैं। सोमवार को कुछ लोग गए तो देखा कि एक महिला और दो बच्चों की लाश पानी में पड़ी है। उनके शोर मचाने पर काफी भीड़ जमा हो गई। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। नदी में एक साथ तीन शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची। लाशों को बाहर निकलवाया गया। तब उनकी पहचान बगहीभारी निवासी शैलेष की पत्नी माया, बेटी शिवानी और बेटी अर्पिता के रूप में हुई।

बता दें कि  गोराखपुर जिले के पीपीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रोहिणी नदी में गटका के पास मां अपने दो  बच्चों के साथ छलांग लगाकर मौत को गल लगा लिया है। आत्महत्या करने की घटना की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस विभाग के आला अधिकारी पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक के निर्देश दिए। पंचनामा कराकर लाश को पोस्टमार्टम में लिये भेज दिया है। पुलिस ने बताया प्रथम दृष्टि तो आत्महत्या प्रतीत हो रहा है। परंतु पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता ठीक से पता चल सकेगा। 

सूत्रों के मुताबिक बगहीभारी निवासी शैलेष पहले दुबई में रहकर काम करता था। बाद में वहां से लौटकर अहमदाबाद में कारपेंटर की नौकरी करने लगा। उसकी ससुराल मछलीगांव, बरातगाढ़ा के पास है। किसी बात को लेकर विवाद होने पर पत्नी माया मायके चली गई। लॉकडाउन में घर आए शैलेष ने पत्नी को बुलाया तो कुछ दिन पहले वह लौटकर आई। रविवार की दोपहर परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। ससुर और पति से झगड़ा करने के बाद माया अपनी बेटियों संग कहीं चली गई। पति और बड़े बेटे विशाल ने तलाश करके पुलिस को सूचना दी। डॉयल 112 पर फोन करके जानकारी दी।पत्नी के घर न लौटने पर पति ने रात में भी तलाश की। सोमवार की सुबह अहमदाबाद जाने के लिए उसने ट्रेन का टिकट लिया था। उसे लगा कि नाराज पत्नी कहीं रिश्तेदारी में कहीं गई होगी। रात में पत्नी के वापस न आने पर वह सुबह ट्रेन पकड़कर वह रवाना हो गया। पुलिस ने जब उसे फोन किया तो वह गोंडा पहुंच चुका था। गांव के लोगों ने बताया कि रविवार की दोपहर परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। तभी से महिला बेटियों को साथ लेकर घर से निकल गई।

एसओ ने बताया कि मां और बेटियों की लाश निकलवाई गई। मां ने दोनों बेटियों को साड़ी में बांधकर खुद से लपेट लिया था। आशंका है कि उसने बेटियों संग पानी में छलांगकर जान दे दी। नदी में जहां पर लाशें मिली हैं। वहां से कुछ दूरी पर ही नदी का मोड़ है। मोड़ पर नदी की धारा तेज है। वहां पानी गहराई भी ज्यादा है। अजय कुमार सिंह,CO कैम्पियरगंज ने बताया कि महिला और उसकी दो बेटियों की लाश मिली है। उनकी पहचान कर ली है। पोस्टमार्टम के लिए शवों को भेजकर जांच पड़ताल की जा रही है। रविवार की दोपहर परिवार में विवाद होने के बाद से महिला अपनी बेटियों संग निकली थी। उसने पानी में कूदकर अपनी जान दे दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static