मौलाना यासूब अब्बास बोले- LOVE JIHAD के नाम पर मुसलमानों को न करें बदनाम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 12:17 PM (IST)

जौनपुरः ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोडर् के महासचिव एवं प्रवक्ता मौलाना डॉ.यासूब अब्बास ने बुधवार को कहा कि लव जिहाद के नाम पर देश के मुसलमानों को बदनाम किया जाना समाज के हित में नहीं है। किसी भी धर्म जाति की लड़की से गलत हरकत करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। लव जिहाद को लेकर पूछे गए एक सवाल पर डॉ अब्बास ने कहा कि ‘‘ किसी को भी अपनी पहचान छिपाना का हक नहीं है मगर इसके लिए केवल मुसलमानों को ही निशाना बनाया जाए, यह भी ठीक नहीं है।''

PunjabKesari

देश में कॉमन सिविल कोड लागू होने की दशा में विरोध करेंगे हम- यासूब अब्बास
उन्होंने कहा ‘‘ देश में कॉमन सिविल कोड लागू होने की दशा में हम विरोध करेगें। हिंदुस्तान में विभिन्न धर्मों के लोग रहते हैं और एक दूसरे के धर्म का सम्मान भी करते हैं। यदि कॉमन सिविल कोड का कानून लागू होता है तो इसका सीधा असर हमारे पर्सनल लॉ बोडर् पर पड़ेगा जो हम लोग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगें, ऐसे में सरकार को चाहिए कि वे सभी धर्म व मजहबों का सम्मान करते हुए ऐसे कानून लाने से बचे।''

PunjabKesari

'मदरसों में देश की तरक्की व उन्नति की शिक्षा भी देते हैं'
प्रदेश सरकार द्वारा मदरसों की जांच पर उन्होंने कहा कि जो मदरसे खुफिया विभाग या सरकार की निगाह में गलत कार्य करते हुए पाये जाएं तो उनके विरूद्ध जांच कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन हर मदरसों की जांच होना ठीक नहीं है। इतिहास गवाह है कि इन्हीं मदरसों से आईएएस, आईपीएस, गवर्नर, राजनेता, वैज्ञानिक सहित कई ऐसी शख्सियत निकली है, जिन्होंने देश की सेवा करते हुए मदरसों का नाम भी रोशन किया है। हमारे मदरसों के दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं और यहां मजहब व दीन के साथ साथ देश की तरक्की व उन्नति की शिक्षा भी देते हैं।

PunjabKesari

इमाम हुसैन के संदेश को दुनिया तक पहुंचाना कर्तव्य है हमारायासूब अब्बास
मौलाना ने कहा कि मुंबई में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में सभी ने सर्वसम्मति से संकल्प पत्र पारित किया और हजरत इमाम हुसैन अ.स. का नाम शिक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की। बड़े-बड़े महापुरूषों के नाम सिलेबस में शामिल हैं ऐसे में इमाम हुसैन ने दुनिया में इंसानियत को बचाने के लिए अपने पूरे परिवार के साथ शहादत देकर अपना पैगाम दिया था।

PunjabKesari

खासतौर पर हिंदुस्तान से उनकी मोहब्बत जग जाहिर है। आज दुनिया में 2 तरह का इस्लाम है एक सिर काटकर अपनी तालिबानी हुकूमत का इजहार करता है तो दूसरी तरफ कर्बला हमें सर कटा कर इंसानियत बचाने का संदेश देती है। ऐसे में इमाम हुसैन के संदेश को दुनिया तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है। इस मौके पर नासिरिया अरबी कॉलेज के प्रधानाचार्य मौलाना महफूजुल हसन खां, हिन्दुस्तान मानवाधिकार के महासचिव वकार हुसैन, जुहैरूल हसन खां सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static