CM योगी ने की सांसद आदर्श ग्राम योजना की समीक्षा, दिए यह निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 02:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद आदर्श ग्राम योजना की समीक्षा करते हुए कहा है कि इस योजना के तहत आने वाले ग्रामों में विकास और बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि इन गांवों को प्राथमिकता के आधार पर बुनियादी सुविधाओं से लैस किया जाए।

सीएम योगी ने सोमवार रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि यह योजना वर्ष 2014 में शुरू की गई थी, जिसके 3 चरण पूरे हो चुके हैं। तीसरे चरण के तहत भी गांवों का चयन हो चुका है। इन गांवों के संबंध में विस्तृत समीक्षा फिर की जाएगी। जिन जनपदों में अभी तक गांवों का चयन नहीं हो पाया है, उनका चयन करते हुए वहां पर सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाभार्थियों को पेंशन का शत-प्रतिशत वितरण सुनिश्चित हो। राशन कार्ड का वितरण किया जाए। आवास की व्यवस्था भी सुनिश्चित हो। प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत लोगों के खाते खुलवाए जाएं। प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, कौशल विकास योजनाओं का लाभ इन गांवों के सभी पात्र लाभार्थियों को प्रदान किया जाए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static