योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया तोहफा, जनवरी में बढ़कर आएगी सैलरी

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 12:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के 16 लाख कर्मचारियों को नये साल पर तोहफा देने का फैसला लिया है  सरकार राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28% से बढ़ाकर 31% करने का निर्णय लिया है।। जुलाई से नवंबर तक के बढ़े डीए के एरियर की धनराशि कर्मचारियों के सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) खाते में जमा कराई जाएगी। दिसंबर की सैलरी के साथ जनवरी में उन्हें नकद भुगतान किया जाएगा।

बता दें कि पहली जुलाई से 3% महंगाई भत्‍ता बढ़ाने का निर्णय पहले केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए लिया था। केंद्र के इस निर्णय के बाद यूपी सरकार के 16 लाख कर्मचारियों को भी ज्यादा डीए की उम्मीद जागी थी। फिलहाल ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सरकार ने चुनाव को देखते हुए यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि कोरोना के कारण राज्य सरकार ने जनवरी 2020, जुलाई 2020 और जनवरी 2021 के तीन महंगाई भत्ता / महंगाई राहत को फ्रीज करने का आदेश दिया था। फैसले के अनुसार महंगाई भत्ते की इन तीनों किश्तों को जोड़ते हुए सरकार बढ़े दर से डीए / डीआर का भुगतान जुलाई 2021 से करेगी। फ्रीज डीए का किसी भी प्रकार का एरियर नहीं देने का फैसला भी उसी समय हो गया था। सरकार ने पूर्व घोषित अपने फैसले के मुताबिक एक जुलाई 2021 से पिछले तीन किस्तों से बढ़े दर 11 फीसदी को देने का आदेश अगस्त 2021 में दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static