रेरा के राष्ट्रीय अधिवेशन का योगी ने किया शुभारंभ, चैयरमैन बोले- कठिनाइयां बहुत, लेकिन कोई काम असंभव नहीं

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 12:41 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने रेरा (रीयल एस्टेट रेग्यूलेटरी अथारिटी) के राष्ट्रीय अधिवेशन का दीप जलाकर का शुभारंभ किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सीएम संग उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा सचिव आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय दुर्गा शंकर मिश्र भी मौजूद थे।

अधिवेशन को संबोधित करते हुए रेरा उत्तर प्रदेश के चेयरमैन राजीव कुमार ने कहा कि रियल एस्टेट कारोबार में कैश की कमी है। जिसके कारण अधिकांश प्रोजेक्ट रुके हैं। इस संकट की घड़ी में आपसी सहयोग और भरोसे से ही उद्योग को बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि कठिनाइयां बहुत हैं, लेकिन कोई भी काम असंभव नहीं है। आपसी सहयोग से ही रोजगार और आर्थिक सुधार को गति दी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों लोग रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े हैं और बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिला है। हमारे इस राष्ट्रीय अधिवेशन का यही संदेश है। इतना ही नहीं राजीव कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश को पहली बार ही इस राष्ट्रीय रेरा कॉनक्लेव के आयोजन का मौका मिला है। देश की जीडीपी में रीयल एस्टेट कारोबार का योगदान 2030 तक एक टिलियन डॉलर का होने की संभावना है। अब तो इस क्षेत्र से जीडीपी में बड़े योगदान के साथ रोजगार के बड़े अवसर भी पैदा होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static