योगी ने बोले-  माफिया रक्तबीज हैं, इन्हें किसी भी हाल में दोबारा पनपने नहीं देना है

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 07:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को अपनी सरकार में माफिया एवं अपराधियों पर की गयी सख्त कार्रवाई का जिक्र करते हुए मतदाताओं से अपील की 'माफिया रक्तबीज हैं, इन्हें किसी भी हाल में दोबारा पनपने नहीं देना है।' योगी ने सहारनपुर के देवबंद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार राघव लखनपाल और कैराना के भाजपा उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के समर्थन में आयोजित अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।

माफिया सामने कांग्रेस नतमस्तक रही 
अपराधियों पर निशाना साधते हुए योगी ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया, ''इनके (माफिया) सामने कांग्रेस नतमस्तक थी और समाजवादी पार्टी (सपा) दुम दबाकर चलती थी, मगर आज इनमें से कुछ जेल में हैं तो कुछ जहन्नुम चले गये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ''उनकी गर्मी को पूरी तरह से शांत कर दिया गया है। बाकी जो बचे हैं स्वयं ही राम नाम सत्य की यात्रा पर निकल गये हैं।'' उन्होंने कहा, ''यहां बड़े बड़े धुरंधर हुआ करते थे और जब वे चलते थे तो मुख्यमंत्री और मंत्री के काफिले रुक जाते थे। हमने उनकी गर्मी को शांत कर दिया है।'' मुख्यमंत्री ने कहा, ''जिनकी गर्मी शांत हो चुकी है, उनको ये जातिवादी संगठन फिर से पैदा करना चाहते हैं। इन्हें पैदा नहीं होने देना है, ये रक्तबीज हैं, ये सामान्य नागरिक का जीना हराम करते हैं।'' योगी ने दावा किया, ''मुख्यमंत्री के रूप में मैं सात साल में जितनी बार सहारनपुर आया हूं, उतना कोई मुख्यमंत्री 60 साल में भी नहीं आया होगा।

पिछली सरकारों ने देवबंद को मजहबी अखाड़ा बनाकर रख दिया था
उन्होंने कहा कि सहारनपुर को पश्चिम का काशी बनना था मगर पिछली सरकारों ने यहां देवबंद को मजहबी जुनून का अखाड़ा बनाकर रख दिया। इस्लामिक शिक्षा के प्रमुख केन्द्र देवबंद में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यहां फतवों के जरिए अव्यवस्था और अराजकता फैलाने का काम किया जाता था तथा छोटी -छोटी सी बात को लेकर फतवा जारी होता था। उन्होंने स्पष्ट किया, ''वैक्सीन कैसे दी जाए-- इसे लेकर फतवा जारी होता था। यहां से अव्यवस्था और अराजकता फैलाने का प्रयास किया जाता था। विकास की कोई चर्चा नहीं करता था।

''दंगाइयों को फिर से पनपने का अवसर नहीं देना - योगी 
योगी ने कहा कि यह चुनाव स्पष्ट रूप से दो ध्रुवों में बंट चुका है तथा एक तरफ जातिवादी लोग हैं जबकि दूसरी तरफ राष्ट्रवाद को समर्पित लोग हैं। उन्होंने कहा, ''एक तरफ सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करने वाले हैं तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत माता का स्वाभिमान ऊंचा रहे, तेरा वैभव अमर रहे के भाव वाले लोग हैं।'' मुख्यमंत्री ने कहा, ''दंगाइयों को फिर से पनपने का अवसर नहीं देना है, क्योंकि यह जातिवाद की राजनीति करके पहले दंगों और कर्फ्यू के आमंत्रण की एक शुरुआत करेंगे। इसके बाद बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए खतरे की घंटी बनेंगे, जो यहां के विकास को बाधित करने की साजिश का हिस्सा है।'' सहारनपुर और कैराना में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। सहारनपुर सीट से 2019 में भाजपा के राघव लखनपाल बसपा के हाजी फजलुर्रहमान से पराजित हो गये थे, जबकि कैराना सीट भाजपा के प्रदीप चौधरी ने जीती थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static