अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने की दिल्ली के CM से मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 05:05 PM (IST)

लखनऊः अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने शनिवार वरिष्ठ नेता संजय सिंह की उपस्थिति में आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके निवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राजनीतिज्ञ इस मुलाकात को आगामी लोकसभा चुनाव के साथ जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि इस मुलाकात के बारे में अभी तक किसी की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

कौन है कृष्णा पटेल?
कृष्णा पटेल अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उनका दल विगत दिनों दो भागों में बंट गया था। एक दल कृष्ण पटेल की तरफ और दूसरा दल उनकी छोटी बेटी अनुप्रिया पटेल की तरफ हो गया था। अनुप्रिया पटेल अपना दल(एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। वह वर्तमान में मोदी कैबिनेट में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री के रूप में कार्यरत है। बता दें कि अनुप्रिया पटेल मोदी सरकार की सबसे युवा मंत्री हैं। 2012 में अनुप्रिया पटेल उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्य  चुनी गई थी।

पारिवारिक कलह की वजह से अलग हुई मां-बेटी
मां कृष्णा पटेल और बेटी अनुप्रिया के बीच उठापटक तब शुरू हुई, जब कृष्णा पटेल ने अपनी बड़ी बेटी पल्लवी पटेल को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया था। मां कृष्णा पटेल का कहना है कि छोटी बहन अनुप्रिया को यह बात खलने लगी थी। इसके बाद कृष्णा ने अनुप्रिया पटेल को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया था। अनुप्रिया सांसद होने से पहले वाराणसी की रोहनिया सीट से विधायक रह चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static