इनवेस्टर्स समिट 2018: योगी सरकार के इस कदम से नोएडा में आएंगी 50 हजार नई नौकरियां

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2018 - 11:03 AM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। प्रदेश सरकार राजधानी लखनऊ में 21 और 22 फरवरी से इनवेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है। बता दें कि इस आयोजन का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। इस समिट में देश विदेश से आए कारोबारी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि समिट के सफलतापूर्वक आयोजन से नोएडा में 50 हजार नई नौकरी पैदा हो सकती हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि लखनऊ की इंवेस्टर्स समिट से नोएडा को 10 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश मिलेगा। योगी सरकार ने नोएडा को इंडस्ट्रियल डेवेलपमेंट का केंद्र बनाया है। इससे नोएडा में 50 हजार नई नौकरियां लखनऊ में हो रही समिट की वजह से पैदा होंगी। उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर और इंडस्ट्रियल डेवेलेपमेंट कमिश्नर अनूप चंद्र पांडे ने कहा है कि हम एक लाख करोड़ से ज्यादा एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेनडिंग) पर हस्ताक्षर की उम्मीद कर रहे हैं।

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि हम इस समिट के जरिए सिर्फ उद्योगपतियों से अच्छे रिश्ते ही कायम नहीं करना चाहते बल्कि उनका सम्मान भी करना चाहते हैं। सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि समिट से पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार के सामने अलग-अलग कंपनियां 35,000 करोड़ से ज्यादा के निवेश की इच्छा जता चुकी हैं, इसमें आईटीसी लिमिटेड और सेन्चुरी प्लेबोर्ड इंडिया लिमिटेड शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static