डॉक्टरों की लापरवाही से प्रसूता काे एम्बुलेंस में देना पड़ा बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 05:45 PM (IST)

हापुड़़ः योगी सरकार स्वास्थ्य विभाग को दुरुस्त करने के चाहे लाख दावे कर ले लेकिन डाक्टर सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। एेसा ही एक मामला हापुड़ जिले में सामने आया है। जहां एक गर्भवती महिला काे डाक्टराें ने बेड खाली न हाेने का बहाना बनाकर उसे किसी दूसरे अस्पाल रेफर कर दिया। दर्द से कराहती महिला काे एंबुलेंस में ही बच्चे काे जन्म देना पड़ा।

ताजा मामला हापुड़ जिले के सरकारी अस्पताल का है। जहां देर रात डाक्टरों ने महिला को डिलिवरी के लिए बेड खाली ना होने का बहाना बनाकर मेरठ रेफर कर दिया। इस दाैरान एम्बुलेंस में दर्द से कराहती महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। लेकिन बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं सीएमओ इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

दरअसल देर रात एक गर्भवती महिला पति के साथ डिलिवरी के लिए जिला महिला अस्पताल पहुंची। वहां मौजूद स्टाफ ने महिला को सीएचसी अस्पताल में भेज दिया।
जब महिला वहां पहुंची तो माजूद कर्मचारियों ने महिला को टरका कर मेरठ के लिए रेफर कर दिया। बताया जा रहा है अस्पताल में डॉक्टर मौजूद थे और वो ऐसी की ठंडी हवा में चैन की नींद सो रहे थे।

एम्बुलेंस चालक का कहना है कि महिला ने अस्पताल से निकलते ही 10 मिनट बाद एम्बुलेंस में मासूम को जन्म दे दिया।

वहीं सीएमओ ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static