अचानक हरे भरे नीम के पेड़ से निकली आग की लपटें, लोग बोले- पहले कभी नहीं देखा ऐसा

Thursday, September 7, 2017 2:18 PM
अचानक हरे भरे नीम के पेड़ से निकली आग की लपटें, लोग बोले- पहले कभी नहीं देखा ऐसा

आगराः ताजनगरी में उस समय एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला जब एक नीम के पेड़ से अचानक आग की लपटें निकलने लगी। यह आग इतनी भयंकर थी कि इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। फायर बिग्रेड को सूचना भी दी गई, लेकिन उनके आने से पहले ही आग खुद ब खुद बुझ गई। वहीं इस घटना से लोगों में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

जानिए क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक घटना फतेहाबाद रोड स्थित कलाल खेरिया की है। यहां के निवासी राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि वह अपने घर से पैदल निकले थे, तभी नीम के पेड़ के पास से तेजी से गैस निकलने की आवाज सुनाई दी। इसके 2-3 मिनट के बाद ही पेड़ के ऊपर आग दिखाई देने लगी। 5 मिनट के अंदर आग काफी तेजी से निकलने लगी। स्‍थानीय लोगों की भीड़ यहां लग गई। वे आग को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करने लगे।

फायर बिग्रेड ने बची हुई चिंगारियों को किया खत्म
इसी दौरान सब इंस्‍पेक्‍टर अरविंद कुमार भारद्वाज ने वहां पहुंच कर फायर बिग्रेड को सूचना दी, लेकिन दमकल के आने से पहले ही आग बुझ गई। पुलिस ने बताया कि नीम के पेड़ का तना खोखला है। जिसके चलते आग और गैस की वजह का पता नहीं चल सका। उन्‍होंने कहा कि आग खुद ही बुझ गई और फिर फायर बिग्रेड ने इस पर पानी डालकर बची हुई चिंगारियों को भी खत्‍म कर दिया।

लोग बोले यह एक अजूबा है, एेसा पहले कभी नहीं देखा
स्‍थानीय निवासी हरेंद्र राजपाल ने बताया कि इस तरह किसी पेड़ से गैस निकलते हुए और आग लगते हुए कभी नहीं देखा था। यह तो अजूबा है। इसको कुदरत का करिश्मा ही कह सकते हैं। पेड़ के आस-पास कोई ऐसी चीज नहीं थी, जिसकी वजह से यहां गैस निकल रही हो और आग लग गई हो।

वहीं दूसरी ओर डॉ. बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी से रिटायर्ड केमेंट्री प्रोफेसर उज्जवल तिवारी ने बताया कि बिना मौके पर जांच किए हुए गैस के बारे में पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है। हालांकि जमीन के नीचे पेड़ के गलने से गैस बनती है और यह ज्वलनशील भी हो जाती है।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!