बलात्कारियों की हवस पर लगाम लगाएगी ये 'रेप प्रूफ पैंटी'

Saturday, January 6, 2018 2:05 PM
बलात्कारियों की हवस पर लगाम लगाएगी ये 'रेप प्रूफ पैंटी'

फर्रुखाबादः यूपी में आए दिन रेप, गैंगरेप, यौन शोषण के मामले सामने आते रहते हैं। रेप के मामले न सिर्फ महिलाओं बल्कि हर उस घर की समस्या बन गई है, जिस घर में  बेटियां है। इन सब समस्याओं को मद्देनजर रखते हुए फर्रुखाबाद की एक लड़की ने एक ऐसा अंडरगारमेंट बनाया है। जिससे महिलाएं, युवतियां, लड़कियां रेप जैसी घटनाओं से बच सकती हैं। 

फर्रुखाबाद की सीनू ने किया इसका अविष्कार
उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद की रहने वाली 19 वर्षीय सीनू कुमारी ने एक ऐसी पैंटी का आविष्कार किया है, जो महिलाओं को रेप से बचाएगी। साधारण किसान परिवार की यह लड़की बीएससी थर्ड ईयर की स्टूडेंट है। जब सीनू से इस बारे में पूछा गया कि उसे यह आईडिया कैसे आया, तब सीनू ने बताया कि कुछ समय पहले 7 साल बच्ची का रेप कर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद से ही उसे इस तरह के अंडरगारमेंट बनाने का आईडिया आया।
PunjabKesari
इस तरह से काम आएगी रेप प्रूफ पैंटी
सीनू ने बताया कि यह अंडरगारमेंट रेप प्रूफ है। इसे आसानी से काटा या फाड़ा नहीं जा सकता। इस अंडरगारमेंट को जलाया भी नहीं जा सकता। इसमें एक सिस्टमेटिक लॉक लगा है, जो बिना पासवर्ड के नहीं खुल सकता। अंडरगारमेंट के साथ छेड़खानी करने पर या बटन दबाने पर पुलिस हेल्पलाइन नंबर (100) और वुमेन हेल्पलाइन नंबर (1090) पर कॉल चली जाएगी। इसमें जीपीआरस सिस्टम भी लगा है, जिसकी मदद से ट्रैक करने में पुलिस को मदद मिलेगी। बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए एक रिकॉर्डर भी लगा है।
PunjabKesari
इसे बनाने में आया 5 हजार रुपए का खर्चा 
सीनू ने बताया कि इस एक ट्रायल अंडरगारमेंट को बनाने में 5 हजार रुपए का खर्चा आया है। लेकिन अगर कोई कंपनी या आयोग मदद करे, तो इसे और अच्छा व सस्ता बनाया जा सकता है। सीनू के इस इंवेशन को बहुत जल्द पेटेंट मिलने वाला है, जिसके बाद यह बाजारों में उपलब्ध होगी।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर