प्रॉपर्टी और उधार लिए पैसे को लेकर जीजा ने रची खौफनाक साजिश, पहले पिलाई शराब फिर गोली मारकर साले को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 07:24 AM (IST)

Meerut News: (आदिल रहमान) कहते हैं कि अगर किसी को न्याय चाहिए होता है तो वो  खाकीधारियों के पास न्याय की गुहार लगाने के लिए जाता है और खाकीधारी उसे न्याय भी दिलाते हैं, फिर चाहे उसकी जान की हिफाज़त करने में अपनी जान की ही बाज़ी क्यों न लगानी पड़ जाए। लेकिन इन सब के बीच खाकी वर्दी पर एक बार फिर दाग लगा है और ये दाग लगाने वाला है खुद इस खाकी को पहनने वाला है  सुनकर आप भी चौंक रहे होंगे लेकिन ये सच है। मेरठ पुलिस ने पीएसी के एक जवान को अपने ही साले की हत्या के आरोप में धर दबोचा है। पीएसी के जवान ने अपने ही साले को मौत के घाट उतार डाला वो भी संपत्ति के लालच और उधार लिए पैसे को वापस ना करने के लिए। तो आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला आखिर है क्या?

पीएसी जवान ने उतारा साले को मौत के घाट
दरअसल , मेरठ के थाना पल्लवपुरम क्षेत्र में बीती 20 तारीख को गुरुग्राम के मॉडल का शव मिला था। युवक का शव मिलने की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की तफ्तीश में जुट गई। पुलिसिया तफ्तीश जैसे-जैसे आगे बढ़ रही थी वैसे-वैसे मामला खुलता जा रहा था और जब मामला खुलकर सामने आया तो हर कोई सकते में रह गया । पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए युवक के जीजा को गिरफ्तार किया है। हत्यारा जीजा छठी वाहिनी पीएसी में ड्राइवर के पद पर तैनात है और फिलहाल वो डीआईजी पीएससी के ड्राइवर के रूप में तैनात है।

पुलिस अधिकारियों ने ऐसे किया घटना का खुलासा
पुलिस अधिकारियों ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक विवेक के नाम 60 बीघा जमीन थी और इसमें से वो 40 बीघा जमीन बेच चुका था और जमीन बेचने के बाद जो रकम उसके हाथ आई थी उसमें से 15 लाख रुपए उसने अपने जीजा को उधार दिए थे। काफी वक्त बीतने के बाद जब मृतक के जीजा ने पैसे नहीं लौटाए तो मृतक विवेक अपने जीजा से उधार दिए गए पैसों का तकादा बार-बार कर रहा था लेकिन पीएसी जवान और मृतक का जीजा तनुज उसे पैसे वापस नहीं लौटना चाह रहा था और इसीलिए मृतक के जीजा तनुज ने एक साजिश रची और इस साजिश के तहत बीती 20 तारीख को तनुज अपने घर से वेगनर कार लेकर ड्यूटी के लिए निकला और शाम को ड्यूटी से लौटते वक्त तनुज ने हाईवे पर ही अपने साले विवेक को बुला लिया।

प्रॉपर्टी और उधार लिए पैसे को लेकर दिया वारदात को अंजाम
बताया जा रहा है कि इसके बाद दोनों जीजा साला सुभारती यूनिवर्सिटी के पास एक शराब के ठेके पर पहुंचे और वहां पहुंचकर दोनों ने जमकर शराब पी। जिसके बाद नशे की हालत में दोनों गाड़ी में सवार होकर सिवाया टोल प्लाजा की तरफ चल दिए। जहां विवेक ने पेशाब करने के लिए गाड़ी रूकवाई और जब वो नीचे उतरकर पेशाब करने लगा तो पीछे से पीएसी जवान तनुज ने उसे गोली मार दी। गोली लगने से विवेक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तनुज विवेक के शव को छोड़कर मौके से वापस लौट आया।

हत्यारे जीजा को अदालत में पेश कर भेजा गया जेल
वहीं पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई थी और पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर हत्यारे पीएसी जवान को धर दबोचा । पुलिस ने हत्यारे पीएससी जवान के पास से हत्या में इस्तेमाल किए जाने वाला तमंचा, जिंदा कारतूस के साथ-साथ मृतक का मोबाइल भी बरामद कर लिया है। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हत्यारे पीएससी जवान को न्यायालय के सामने पेश कर सलाहों के पीछे भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static