सब्जी व्यवसायी के खाते में जमा हुए 172 करोड़ 81 लाख रुपए,आयकर विभाग ने भेजा नोटिस.... परिवार है हैरान

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 08:42 AM (IST)

गाजीपुर(अनिल कुमार): अक्सर लोग रुपए कमाने के लिए बड़े-बड़े सपने देखते रहते हैं। रुपए कमाने के लिए पता नहीं लोग कौन-कौन सा काम व धंधा व्यवसाय करने के लिए मजबूर होते हैं। लेकिन अगर बिना कुछ किए कोई अचानक अरबपति बन जाए तो लोगों का क्या हाल होगा यह जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे। ऐसा ही एक मामला सेवराई तहसील के गहमर गांव के सब्जी व्यवसायी के साथ हुआ। जहां सब्जी व्यवसायी के रातोंरात अरबपति बनने से उसके रातों की नींद व दिन का चैन ही छिन गया।

PunjabKesari

व्यवसायी के खाते में जमा हुए में 1-2 नहीं बल्कि एक सौ बहत्तर करोड़ इक्यासी लाख उनसठ हजार 153 रुपए
जानकारी के मुताबिक, मामला यूं है कि गहमर गांव के एक सब्जी व्यवसायी विनोद रस्तोगी का होश उस समय उड़ गया जब आयकर विभाग से उसके पास टैक्स न जमा करने का नोटिस आ गया। पीड़ित जब विभाग पहुंचा तो उसके पैरों तले की जमीन ही खिसक गई। जब अधिकारियों ने बताया कि उसके खाते में 1-2 नहीं बल्कि एक सौ बहत्तर करोड़ इक्यासी लाख उनसठ हजार 153 रुपए हैं। सब्जी व्यवसायी अब ये रुपए उसके ना होने की बात कहते हुए थाने का चक्कर लगा रहा है।

मेरे दस्तावेजों के साथ धोखाधड़ी कर खुलवाया गया है खाता: विनोद रस्तोगी
बताया जा रहा है कि सेवराई तहसील के गहमर गांव के मैगर राय पट्टी निवासी विनोद रस्तोगी शुक्रवार को गहमर थाना पहुंचा। उसने बताया कि उसके आधार और पैन कार्ड का किसी ने दुरुपयोग कर खाता खोल लिया है और उस खाते में एक बड़ी राशि चेक के माध्यम से जमा की गई है। जब आयकर विभाग द्वारा मुझे टैक्स अदा करने की नोटिस आई तो मुझे इस बात का पता चला। पीड़िता का कहना है कि मेरे दस्तावेजों के साथ धोखाधड़ी कर खाता खुलवाया गया है।

PunjabKesari

पटना में किसी नजर संस्थान में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है विनोद रस्तोगी
पीड़ित विनोद रस्तोगी का कहना है कि ना तो मेरा यह खाता है और ना ही खाता में पड़े रुपए मेरे हैं। गहमर थाने से उसे जिला मुख्यालय साइबर सेल जाने को कहा गया। जिसके बाद विनोद रस्तोगी गाजीपुर के पुलिस ऑफिस के काम से और साइबर सेल में पहुंचा। जहां पर लोग उसे इधर-उधर दौड़ते हैं। जिसके बाद में थक हार कर वहां पर अपने गांव चला गया। विनोद मौजूदा समय में पटना में किसी नजर संस्थान में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static