AMU में अराजकता फैलाने के आरोप में हिन्दू युवा वाहिनी के 2 कार्यकर्ता गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 01:04 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने को लेकर गत 2 मई को विश्वविद्यालय परिसर में बवाल करने और सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणियां डालने के 2 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व नगर अध्यक्ष योगेश वार्षणेय और उसके साथी अमित गोस्वामी को कल गिरफ्तार किया गया। स्थानीय अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। दोनों के खिलाफ एएमयू में दो मई को हुए बवाल के सिलसिले में नामजद मामला दर्ज है। सूत्रों के मुताबिक वार्षणेय और गोस्वामी को दंगा भड़काने और दो समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों पर एएमयू परिसर में हंगामा करने के बाद सोशल मीडिया पर घृणा फैलाने वाली और आपत्तिजनक टिप्पणियां डालने का भी इल्जाम है। 

 इस बीच, शहर के संवेदनशील इलाकों में कल मोटरसाइकिल सवार नौजवानों द्वारा जुलूस निकाले जाने और एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगी होने के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिये वार्षणेय डिग्री कॉलेज से जुलूस निकालने की नाकाम कोशिश किएजाने के बाद शहर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गयी है। अलीगढ़ जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजीव गुप्ता ने बताया कि कल गिरफ्तार किए गए युवक कथित रूप से एएमयू में हुए हंगामे के साथ-साथ कल पुराने शहर में माहौल खराब करने में भी सक्रिय थे। बहरहाल, जिले में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस सभी संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही है। कड़ी चौकसी बरती जा रही है।      

इस बीच, शहर मुफ्ती मौलाना खालिद हमीद ने पुलिस से कहा, यदि भड़काऊ नारेबाजी करने वाले युवाओं को अगर मुस्तैदी से नहीं रोका गया तो शहर का माहौल बिगडऩे का खतरा है। कांग्रेस के पूर्व सांसद चौधरी बृजेन्द्र सिंह ने जिला प्रशासन से शहर के अमन में खलल डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आग्रह किया। उन्होंने कल धर्म समाज डिग्री कॉलेज के शौचालय में जिन्ना की तस्वीरें चिपकाने की घटना की जांच के लिए तुरन्त कदम उठाने की मांग भी की। सिंह ने जिलाधिकारी से यह भी पूछा है कि जिले के खैर स्थित लोकनिर्माण विभाग के गेस्ट हाउस से एएमयू संस्थापक सर सैयद अहमद खां की तस्वीर आखिर क्यों उतार दी गई है?      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static