बाराबंकी के एक गांव में सर्दी ज़ुखाम से पीड़ित 23 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 02:47 PM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सर्दी ज़ुखाम से पीड़ित एक गांव में कई मौतों से सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव के लोगों में स्वास्थ विभाग के प्रति नाराजगी है और लगातार हो रही मौतों से काफी डरे सहमे हैं। तेजी से फैले संक्रमण से लगातार हुई 23 मौतों से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए है। स्वास्थ्य विभाग में बैठे जिले के सीएमओ और नोडल अधिकारी ऐसी किसी प्रकार की जानकारी से इंकार करते नजर आ रहे हैं।

मामला हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के पचेरुआ गांव से जुड़ा है, जहां पिछले कुछ दिनों के अंतराल में हुई 23 मौतें सामने आई है। गांव में उचित साफ-सफाई न होने से की नालियों में भरा पानी और गंदगी का अंबार लगा हुआ है। स्वास्थ उपकेंद्र पचेरुआ में ताला लटका हुआ है। स्थानीय ग्रामीण ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि मेरी ग्राम पंचायत पचेरुआ में गंदगी का अम्बार लगा हुआ है। सफाई कर्मी केवल प्रधान के आवास तक ही सफाई कर चले जाते है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना से 23 मौते हुए है जिससे लोग डरे हुए हैं। स्वास्थ्य टीम ने ज़्यादातर लोगों का कोरोना टेस्ट सैम्पलिंग किया है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. मुकंद पटेल का कहना है कि हैदरगढ़ ब्लॉक में अभी तक कुल कोरोना संक्रमण से 23 मौतें हुई हैं और जो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होती है उनकी रिपोर्ट करते है और जो प्रिजेंपिव (presumptive) केस होते है उनकी संख्या अलग से होती है जिसकी रिपोर्ट भेज दी गई है। जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने वाले जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए है। 

प्रभारी नोडल अधिकारी व एडिशनल सीएमओ डॉ. डीके श्रीवास्तव का कहना है कि कोई जानकारी नहीं है। ऐसी किसी बात जानकारी से इनकार कर रहें हैं। पंचायतराज विभाग और स्वास्थ विभाग की लापरवाही से गांव में फैले संक्रमण से लगातार हो रही मौतों से ग्रामीणों में काफी नाराजगी बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static