अफगानिस्तान में फंसे UP के 28 लोग, फैक्ट्री मालिक ने रखे पासपोर्ट...चिंता में डूबे परिजन

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 01:58 PM (IST)

लखनऊ: अमेरिकी फौज की पूर्ण वापसी के दो हफ्ते पहले ही तालिबान ने अफगानिस्तान को अपने शिकंजे में ले लिया है। जिसके बाद वहां लोगों का जीवन काफी मुश्किल भरा हो गया है। अफगानिस्तान वासियों के इलावा कई भारतीय भी इस वक्त वहां पर फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। भारत सरकार द्वार इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं, इनके अलावा अफगानिस्तान में रहने वाले हिन्दू, सिख समुदाय के लोगों को भी मदद पहुंचाई जाएगी। 

बता दें कि यूपी के आजमगढ़ समेत आसपास के जिलों के भी करीब 28 लोग इस वक्त अफगानिस्तान की एक फैक्ट्री में फंसे हुए हैं, जो घर वापसी की आस लगाए बैठे हैं। बताया जा रहा है कि इन सभी को फैक्ट्री मालिक ने एक कमरे में बंद किया है और इनके पासपोर्ट भी नहीं दिए जा रहे हैं। ऐसे में भारत में बैठे उनके परिजन चिंता में डूबे हुए हैं। परिजनों ने भारत सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द उन्हें वापस लाया जाए। 

इनमें आजमगढ़ जिले के नरांव गांव के रहने वाले धर्मेंद्र चौहान भी शामिल हैं। धर्मेंद्र के परिवार के मुताबिक, उनके अलावा करीब 28 लोग स्टील फैक्ट्री में फंसे हैं। इनमें गोरखपुर, देवरिया और आसपास के इलाकों के लोग हैं। धर्मेंद्र चौहान के पिता हरखू चौहान ने बताया कि फैक्ट्री में सभी युवकों को अलग-अलग कमरों में बंद किया गया है। कमरे से बाहर निकलना मना है, फैक्ट्री मालिक सिर्फ यही कह रहा है कि जब स्थिति बेहतर होगी तब किसी अन्य रास्ते पर विचार किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static