डेंगू हुआ जानलेवा: एक महिला समेत 3 लोगों की गई जान, स्वास्थ्य विभाग का दावा- अभी तक एक भी मौत डेंगू से नहीं हुई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 01:00 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की बुढ़ाना तहसील स्थित लूहसाना गांव में मंगलवार को एक महिला सहित तीन लोगों की जानलेवा बुखार से मौत होने के कारण हड़कंप मच गया। ग्रामीणों का आरोप था कि तीनों मौतें डेंगू के चलते हुई है जबकि जनपद के स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि जनपद में अभी तक एक भी मौत डेंगू से नहीं हुई है। जिसके चलते ग्रामीणों में खासा रोष उत्पन्न है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में बहुत से लोग बुखार से पीड़ित है। जिसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग को भी की गई थी। जिसके चलते कुछ दिन पूर्व गांव में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मामूली जांच कर गांव वालों को कह दिया था कि किसी को डेंगू नहीं है।
PunjabKesari
प्राइवेट लैब में जांच हुआ तो निकला डेंगू
आपको बता दें कि बुढ़ाना तहसील के लूहसाना गांव में आज एक 30 वर्षीय महिला जूली पति प्रवेश ,50 वर्षीय व्यक्ति उमेश पुत्र वीरसेन और 55 वर्षीय निरंजन पुत्र राजाराम की जानलेवा का बुखार के चलते दुखद मौत हो गई थी। जिसके चलते गांव वालों का आरोप है कि गांव में बहुत से लोग बुखार से पीड़ित हैं। जिसकी सूचना स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को भी दिखाई थी जिसके चलते कुछ दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की मामूली जांच कर यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया था कि किसी को डेंगू नहीं है जबकि प्राइवेट लैब में जांच कराने पर ग्रामीणों में डेंगू के लक्षण आए थे जिसके चलते ग्रामीणों में खासा रोष उत्पन्न हैं।
PunjabKesari
इस मामले में जब हमने आज जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार से बात की तो उनका साफ तौर पर कहना था कि जनपद में इस समय 48 डेंगू के एक्टिव केस हैं लेकिन अभी तक किसी भी व्यक्ति की मौत डेंगू से नोटिफाइड नहीं हुई है महावीर सिंह का कहना था की मौत और भी वजह से होती है इस तरह लोग उसे डेंगू से जोड़ रहे हैं जैसे पोलियो की दवाई जिस दिन पिलाई जाती थी उस दिन अगर किसी बच्चे की मौत हो जाती थी तो उसे पोलियो से जोड़ दिया जाता था अब हार्टअटैक लीवर फेल से भी जो डेथ हो रही है उसे भी डेंगू से जोड़ दिया जा रहा है जबकि हमारे पास डेंगू से मरने की कोई भी नोटिफाइड जानकारी अभी तक नहीं है।
PunjabKesari
जबकि एक मृतक के परिजन सोनू सैनी का आरोप है कि आज मेरे गांव में डेंगू से 3 मौत हैं मेरे घर का तो आप देख ही चुके हो तीनो घर में आप जाकर देख सकते हो और मुझे 15 दिन पहले आश्वासन दिया गया था कि तुम्हारे गांव में कोई डेंगू नहीं है और मात्र 2 बार गांव में फागिंग हुआ है जो ग्राम प्रधान ने कराया है पूर्व प्रधान ने सफाई अपने पास से कराई लेकिन बाहर से कोई मदद नहीं है गांव की स्थिति बहुत खराब है ना इसकी कोई जिम्मेदारी लेने वाला है मेरे गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम आई थी जिन्होंने एक पेरासिटामोल की गोली और ओ आर एस के पैकेट बाटे थे बस इसके अलावा कोई अन्य कोई गोली उन्होंने किसी भी बीमार को नहीं दी है मैं खुद डेंगू से पीड़ित हूं मैंने एसडीएम साहब से भी शिकायत की थी इस बाबत उन्होंने भी सिर्फ आश्वासन दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static