हाथरस में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 09:41 AM (IST)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत होने से हड़कंप मच गया, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनका इलाज जिला अस्पताल और अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। वहीं शराब पीने से हुई मौतों को लेकर प्रशासन में हड़कंप मच गया।

इस बारे में जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि कोतवाली गेट क्षेत्र के नगला दया ग्राम पंचायत के दो मजरे हैं,  नगला पराध गांव नगला सिंधी। यहां पर 26 अप्रैल को सिंधी समाज के लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा। यह परंपरा सदियों पुरानी है। इसमें सिंधी समाज के लोग अपने कुल देवता को शराब चढ़ाते हैं और उसके बाद प्रसाद के रूप में उसका सेवन करते हैं।

जिलाधिकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को यह पूजा हुई और लोगों ने शराब का सेवन किया। 27 अप्रैल की रात स्थानीय पुलिस और अन्य माध्यमों से हमें पता चला कि गांव में मौतें हुई हैं। सूचना के बाद ततकाल खुद मैं, एडीएम, पुलिस अधीक्षक व अन्य टीमें मौके पर पहुंची। मौके पर पता चला कि चार लोगों की डेथ हो चुकी थी। उसमें से एक को उसके परिवार वालों ने अंतिम संस्कार कर दिया था। बाकी तत्काल पोस्टमॉर्टेम के लिए भेजा गया। उन्होंने कहा कि परिजनों ने जिस पर शराब बेचने का आरोप लगाया था उसे रात में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ जारी है। मौके से पुलिस ने कुछ खली बोतलें भी बरामद की हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static